Share Market: SBI, Salasar Techno, Tata Power, Alkem समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम, अभी तैयार कर लें लिस्ट

7

Stock To Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में आज जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है. पांच राज्यों के चुनाव नतीजों और रिजर्व बैंक की इस सप्ताह होने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के कारण बाजार में उत्साह देखने को मिल सकता है. इस बीच आज ग्लोबल मार्केट से भी अच्छे संकेत प्राप्त हो रहे हैं. गिफ्ट निफ्टी 300 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है. एशिया में अन्य जगहों पर, ऑस्ट्रेलिया के एएसएक्स 0.98 प्रतिशत ऊपर, दक्षिण कोरिया के कोस्पी 0.56 प्रतिशत और हांगकांग के हैंग सेंग 0.51 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहा है. जापान का निक्केई 0.45 प्रतिशत नुकसान में कारोबार कर रहा है. अमेरिका में शुक्रवार को एसएंडपी 500 और डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज में क्रमश: 0.59 फीसदी और 0.82 फीसदी की तेजी आई. टेक-हैवी नैस्डैक कंपोजिट 0.55 प्रतिशत बढ़ा. ऐसे में बाजार में इन शेयरों पर निवेशकों की नजर रहेगी.

एसबीआई, टाइटन: मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज का मानना है कि तीन राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का क्लीन स्वीप भारत के लिए वृहद और नीतिगत गति के लिए बहुत अच्छा संकेत है. ऐसे में, उसे उम्मीद है कि इस जीत से भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, एमएंडएम, हीरो मोटोकॉर्प, एलएंडटी, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाइटन, इंडियन होटल्स कंपनी, लेमनट्री होटल्स, एंजेल वन और मेदांता सहित 14 शेयरों को फायदा होगा.

हिंदुस्तान यूनिलीवर: कंपनी ने अपने सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल व्यवसाय को दो अलग-अलग प्रभागों में विभाजित करने का निर्णय लिया.

गेल (भारत): कंपनी ने एसईपीई मार्केटिंग एंड ट्रेडिंग सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के खिलाफ लंदन कोर्ट ऑफ इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन में 1.817 बिलियन डॉलर तक का मध्यस्थता मामला दायर किया है.

केपीआई एनर्जी: केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने सौर ऊर्जा परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सन ड्रॉप्स एनर्जिया प्राइवेट लिमिटेड से 4.40 मेगावाट का नया ऑर्डर हासिल किया है.

एस्ट्राजेनेका फार्मा: एस्ट्राजेनेका फार्मा इंडिया लिमिटेड को बिक्री या वितरण के लिए नई दवा (ब्रेज़ट्री एयरोस्फीयर) के फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन को आयात करने की अनुमति मिल गई है. इस बीच, इसकी एंग्लो-स्वीडिश मूल कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कैंसर से लड़ने के लिए एंटीबॉडी डिजाइन करने के लिए अमेरिकी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) बायोलॉजिक्स फर्म एब्सी के साथ 247 मिलियन डॉलर तक के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, फाइनेंशियल टाइम्स ने रविवार को रिपोर्ट दी.

एचएफसीएल: टेलीकॉम गियर निर्माता को घरेलू टेलीकॉम ऑपरेटर को ऑप्टिकल फाइबर केबल की आपूर्ति के लिए लगभग 67 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है.

सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग: कंपनी ने तमिलनाडु जेनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्प से 364 करोड़ रुपये का अनुबंध हासिल किया.

जीवन बीमा निगम (LIC): राज्य के स्वामित्व वाली बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने शनिवार को कहा कि उसने अपने बोर्ड में शेयरधारकों के निदेशकों को शामिल करने की अनुमति देने के लिए एक रूपरेखा में संशोधन किया है.

टाटा पावर: टाटा पावर ने पीएफसी कंसल्टिंग लिमिटेड द्वारा स्थापित ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट स्पेशल पर्पस व्हीकल (एसपीवी) बीकानेर-III नीमराणा-II ट्रांसमिशन लिमिटेड का अधिग्रहण करने के लिए बोली जीत ली है.

कामत होटल: श्रृंखला ने जामनगर, गुजरात में ऑर्किड होटल खोला है.

लेमन ट्री होटल: होटल श्रृंखला ने हुबली में लेमन ट्री होटल खोला है. यह कर्नाटक में समूह की आठवीं संपत्ति है.

बजाज हेल्थकेयर: सीएफओ रूपेश निकम ने 1 दिसंबर को पद से इस्तीफा दे दिया.

अल्केम लैब्स: मांडवा स्थित कंपनी की एपीआई विनिर्माण सुविधा में किए गए निरीक्षण के अंत में अल्केम लैब्स को संयुक्त राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) से तीन टिप्पणियों के साथ फॉर्म 483 प्राप्त हुआ है.

ग्रैन्यूल्स इंडिया: यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) ने ओरल सस्पेंशन के लिए सिल्डेनाफिल के लिए कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली विदेशी सहायक कंपनी ग्रैन्यूल्स फार्मास्यूटिकल्स, इंक. (जीपीआई) द्वारा दायर संक्षिप्त नई दवा आवेदन (एएनडीए) को मंजूरी दे दी है. मिलीग्राम/एमएल.

अवंतेल: सैटकॉम टर्मिनल्स (एक्सपॉन्डर्स) की आपूर्ति, स्थापना और कमीशनिंग के लिए न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड से 67.92 करोड़ रुपये का अनंतिम खरीद आदेश प्राप्त हुआ है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.