Bajaj Auto, Metropolis, Zee Entertainment, Fino Payment समेत ये स्टॉक बाजार में दिखाएंगे दम,तैयार कर लें लिस्ट

10

Stock to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को भारी गिरावट के बाद, आज ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच अच्छी शुरूआत कर सकता है. सुबह 7.30 बजे निफ्टी निफ्टी अपने अंतिम बंद से 100 अंक ऊपर 21,700 पर कारोबार करता हुआ दिख रहा है. इसके साथ ही, अमेरिका में डॉव में 0.58 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. एसएंडपी 500 1.41 फीसदी और नैस्डैक कंपोजिट 2.2 फीसदी चढ़ा. एशियाई शेयरों में भी बढ़त रही. जापान का निक्केई 1.3 फीसदी उछल गया. ऑस्ट्रेलिया का S&P/ASX 200 एक प्रतिशत बढ़ा. दक्षिण कोरिया में कोप्सी 0.29 प्रतिशत और हांगकांग में हैंग सेंग 0.56 प्रतिशत ऊपर था. ऐसे में आज बाजार में इन शेयरों पर नजर रहेगी.

बजाज ऑटो: कंपनी ने 10,000 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 4,000,000 शेयरों तक 4,000 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक की घोषणा की है.

ज़ी एंटरटेनमेंट: ब्लूमबर्ग ने बताया कि सोनी ग्रुप कॉर्प ज़ी एंटरटेनमेंट के साथ अपनी भारतीय इकाई के विलय समझौते को रद्द करने की योजना बना रहा है.

टाटा मोटर्स: इसकी सहायक कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने दिसंबर तिमाही में एक साल पहले की तुलना में कुल थोक बिक्री में 27 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 101,043 इकाइयों की वृद्धि दर्ज की. इस अवधि के दौरान जेएलआर ने 11 तिमाहियों में सबसे अधिक थोक बिक्री की.

अरबिंदो फार्मा: यूएस एफडीए ने 22 सितंबर से 29 सितंबर तक चितकुल, तेलंगाना में स्थित कंपनी की फॉर्मूलेशन निर्माण सुविधा का निरीक्षण किया था. एफडीए ने स्थापना निरीक्षण रिपोर्ट में सुविधा को ‘स्वैच्छिक कार्रवाई संकेतित’ के रूप में वर्गीकृत किया है.

बजाज फिनसर्व: इसकी सहायक कंपनी बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस ने दिसंबर 2023 के महीने के लिए 1,425 करोड़ रुपये का सकल प्रत्यक्ष प्रीमियम दर्ज किया.

मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर: अस्पताल श्रृंखला ने कहा कि उसने Q3 में अपने मुख्य व्यवसाय के लिए राजस्व में शुरुआती दोहरे अंक की वृद्धि देखी, जो सालाना आधार पर 12 प्रतिशत बढ़ी. राजस्व वृद्धि मुख्यतः 9 प्रतिशत की मात्रा वृद्धि से प्रेरित थी. बी2सी राजस्व सालाना आधार पर 14 प्रतिशत बढ़ा.

फिनो पेमेंट्स बैंक: कंपनी ने अपने ‘ऑन टैप’ लाइसेंसिंग मानदंडों के तहत आरबीआई के साथ एक लघु वित्त बैंक लाइसेंस के लिए आवेदन किया है.

आयशर मोटर्स: कंपनी की एक इकाई रॉयल एनफील्ड ने नए उत्पादों के विकास के लिए तमिलनाडु में आठ वर्षों के लिए 3,000 करोड़ रुपये का निवेश निर्धारित किया है.

अदानी एंटरप्राइजेज: कंपनी की स्टेप-डाउन सहायक कंपनी, मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) ने भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के खिलाफ मध्यस्थता मामला जीत लिया है. अप्रत्याशित घटना का हवाला देते हुए एमआईएएल को अब 13 मार्च, 2020 और 28 फरवरी, 2022 के बीच की अवधि के लिए मासिक वार्षिक शुल्क भुगतान करने से छूट दी गई है.

सिप्ला: सिप्ला (ईयू) लिमिटेड ने अमेरिका में एक संयुक्त उद्यम शामिल करने के लिए केमवेल बायोफार्मा और मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप के साथ एक रणनीतिक सहयोग में प्रवेश किया है.

ऑयल इंडिया: कंपनी ने राज्य में नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन के लिए असम पावर जेनरेशन कॉर्प के साथ एक संयुक्त उद्यम समझौते पर हस्ताक्षर किए.

आईआरएम एनर्जी: कंपनी ने कहा कि वह अगले पांच वर्षों में तमिलनाडु में 858 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

बीईएमएल: कंपनी को रक्षा मंत्रालय से 330 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं.

आईआरबी इंफ्रा: कंपनी और उसके सहयोगी आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट ने सामूहिक रूप से पिछले साल की तुलना में दिसंबर में टोल संग्रह में 26 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.