Share Market: Tata Tech, Gandhar Oil, Airtel, Thomas Cook, IDBI आज बाजार में भरेंगे जोश, अभी से कर लें तैयारी

5

Stock to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को आयी तूफानी तेजी का दौर आज भी थमने की संभावना है. सुबह 07.38 बजे GIFT NIFTY 0.11 प्रतिशत यानी 21.5 की तेजी के साथ 20126.5 पर था. हालांकि, टाटा टेक्नोलॉजी की लिस्टिंग को देखते हुए बाजार से उम्मीद की जा रही है. इसके अलावे एशिया के अन्य बाजारों से मिला जुला संकेत मिल रहा है. बुधवार को अमेरिकी बाजार सपाट स्तर पर बंद हुआ, जबकि मैक्रो-इकोनॉमिक डेटा ने संकेत दिया कि मुद्रास्फीति कम चल रही थी, इस प्रकार ब्याज दर चक्र में उम्मीद से जल्दी बदलाव की संभावना बढ़ गई. अमेरिका में 10-वर्षीय बांड की पैदावार गिरकर 4.263 प्रतिशत हो गई. इस बीच आज भारतीय शेयर बाजार में इन शेयरों पर नजर बनी रहेगी.

टाटा टेक्नोलॉजीज: ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के अनुसार, टाटा समूह का यह स्टॉक 70 प्रतिशत से अधिक की अपेक्षित बढ़त के साथ शानदार शुरुआत के लिए तैयार है. कंपनी ने अपने आईपीओ को रिकॉर्ड संख्या में आवेदनों के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद 500 रुपये प्रति शेयर की दर से शेयर जारी किए थे.

गांधार ऑयल रिफाइनरी, फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज: ये दोनों स्टॉक भी गुरुवार को शेयर बाजार में उतरेंगे. जीएमपी का सुझाव है कि पहले वाले को भी लगभग 35 प्रतिशत के स्वस्थ प्रीमियम पर सूचीबद्ध होने की संभावना है, जबकि बाद वाले को मौन परिचय देखने को मिल सकता है.

आरआईएल, इंफोसिस, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक: नुवामा अल्टरनेटिव एंड क्वांटिटेटिव रिसर्च के अनुसार, यूएस फेडरल रिटायरमेंट थ्रिफ्ट इन्वेस्टमेंट बोर्ड के अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर हासिल करने के लिए बेंचमार्क इंडेक्स को बदलने के फैसले के कारण इन चार शेयरों में घरेलू शेयरों में सबसे ज्यादा निवेश आने की उम्मीद है. इस कदम से भारतीय इक्विटी में $3.6 बिलियन (30,000 करोड़ रुपये) का प्रवाह होने की संभावना है.

ब्रोकरेज: कंसल्टेंसी फर्म बेन एंड कंपनी का अनुमान है कि बढ़ती भागीदारी और बढ़ती वित्तीय साक्षरता घरेलू खुदरा ब्रोकरेज उद्योग के राजस्व को अगले पांच वर्षों में दोगुना से अधिक करने में मदद कर सकती है. बैन एंड कंपनी ने एक नोट में कहा, वित्त वर्ष 2019 के बाद से डीमैट खातों की संख्या तीन गुना हो गई है, जिसका श्रेय कोविड-19 महामारी के कारण बढ़ी दिलचस्पी को जाता है.

भारती एयरटेल: सुनील मित्तल के स्वामित्व वाली और एयरटेल की होल्डिंग कंपनी, भारती टेलीकॉम ने अपने अब तक के सबसे बड़े रुपया बांड इश्यू में 8,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बनाई है.

अल्ट्राटेक सीमेंट: झारखंड में बर्नपुर सीमेंट की सीमेंट पीसने वाली संपत्तियों का 169.79 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया.

आईडीबीआई बैंक: सरकार ने बुधवार को रणनीतिक बिक्री वाले आईडीबीआई बैंक के लिए परिसंपत्ति मूल्यांकक की नियुक्ति के लिए एक नया आरएफपी जारी किया. परिसंपत्ति मूल्यांकनकर्ता द्वारा बोली जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी है.

थॉमस कुक इंडिया: कंपनी के प्रमोटर फेयरब्रिज कैपिटल (मॉरीशस) ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के जरिए कंपनी में 8.5 फीसदी हिस्सेदारी या 32 मिलियन इक्विटी शेयर 125 रुपये प्रति शेयर पर बेचेंगे.

मेट्रो ब्रांड्स, नायका: अमेरिका स्थित फुट लॉकर ने भारत में नायका फैशन के उत्पादों के विपणन के लिए मेट्रो ब्रांड्स और नायका फैशन की मूल कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स के साथ एक दीर्घकालिक लाइसेंसिंग समझौता किया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी): गुरुवार को 10 साल में परिपक्व होने वाले इंफ्रास्ट्रक्चर बांड की पहली किश्त के माध्यम से 5,000 करोड़ रुपये तक जुटाने का लक्ष्य है. क्रिसिल और इंडिया रेटिंग्स द्वारा बांड को ‘स्थिर’ दृष्टिकोण के साथ ‘एएए’ रेटिंग दी गई है.

मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन: कंपनी के बोर्ड ने 153 रुपये प्रति के हिसाब से 35.50 मिलियन परिवर्तनीय वारंट जारी करके 550 करोड़ रुपये तक जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.