ग्लैम डस्ट एक्सीलेंस अवार्ड 2020 से सम्मानित होंगी 30 चुनिंदा हस्तियां  

0 252

नई दिल्ली (दिल्ली न्यूज़24)। सेवा क्षेत्र का प्रतिष्ठित सम्मान ग्लैम डस्ट एक्सीलेंस अवार्ड से दिल्ली एनसीआर की चुनिंदा 30 हस्तियों को विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ठ योगदान देने के लिए सम्मानित किया जा रहा है। पिछले दिनों इस अवार्ड शो का नॉमिनेशन प्रोमो ईश्वर टीवी पर टेलीकास्ट हुआ। नॉमिनेशन प्रोमो जारी होने के मौके पर दिल्ली मार्केटिंग हेड रोहित मेहता ने बताया की ग्लैम डस्ट एक्सीलेंस अवार्ड सेवा क्षेत्र में प्रतिष्ठित सम्मान है। उन्होंने कहा की यह तेज़ मीडिया कारपोरेशन और दिल्ली न्यूज़24 का साझा अवार्ड शो कार्यक्रम है जिसे आरएम पिक्चर्स प्रोडक्शन हाउस तैयार कर रही है। इस अवार्ड शो का मकसद सेवा क्षेत्र में काम कर रहे उन चुनिन्दा हस्तियों को सम्मानित करना है… उनकी सेवा की भावना को प्रोत्साहित करना है जो लगातार समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय हैं और विभिन्न वर्गों के विकास और उत्थान की दिशा में काम कर रहे हैं।

वहीं, दिल्ली न्यूज़24 के मार्केटिंग हेड अमित लाल ने कहा की दिल्ली जैसे महानगर में रोज ही अवार्ड शो होते हैं ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठना लाजमी है की इस अवार्ड शो की जरुरत क्यों आन पड़ी? अमित लाल ने बताते हैं कि आमतौर पर होने वाले इस तरह के कार्यक्रमों का मकसद केवल पैसा इकटठा करना होता है। दिल्ली में पिछले दस बारह साल के अवार्ड शो के इतिहास पर नज़र डालें तो यह समझना ज्यादा मुश्किल नहीं है की तक़रीबन सभी अवार्ड शो जिन संस्थानों या अख़बारों द्वारा करवाये गए उनका असर सिर्फ एक सीमित दायरे के लोगों तक ही रहता है। आमतौर पर लोगों को यही पता नहीं चल पाता की किसी व्यक्ति विशेष को अवार्ड क्यों मिला है। हमने इस शो के जरिये इसी संवादहीनता को ख़त्म करने का प्रयास किया है। सेवा क्षेत्र में दिया जाने वाला शायद यह पहला अवार्ड शो है जोकि नेशनल चैनल ईश्वर टीवी पर टेलीकास्ट होने जा रहा है।

इस अवार्ड शो के तहत जहाँ शुरुआत में नॉमिनेशन प्रोमो को ईश्वर टीवी पर टेलीकास्ट कराया जा रहा है उसी तर्ज पर जिन लोगों को अवार्ड की विभिन्न केटेगरी में नामित किया जा रहा है उनके कार्यों की और उपलब्धियों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री भी ईश्वर टीवी पर एपिसोड की तरह ब्रॉडकास्ट होगी ताकि इस अवार्ड शो की पारदर्शिता बरक़रार रहे और शो को भी देश स्तर पर लोकप्रियता मिल सके।

वहीं, आरएम पिक्चर्स के दिल्ली मार्केटिंग हेड कृष्णा शाह का कहना था की अवार्ड शो एक यादगार लम्हा होता है किसी के भी जीवन का। जिन्हें इस तरह का सम्मान मिलता है वो लोग हमारे लिए किसी समाज रत्न से कम नहीं हैं। ऐसे ही समाज रत्नों के कार्यों को जन-जन तक पहुँचाने का एक अभियान है ग्लैम डस्ट एक्सीलेंस अवार्ड। आपको बता दें की ग्लैम डस्ट इंग्लिश भाषा में प्रकाशित होने वाला फैशन मैगज़ीन है जोकि समाज के इन चुनिन्दा सेवादारों को उनके कृतित्व के लिए उनकी सेवा भावना को सम्मानित करने जा रहा है। नॉमिनेशन के लिए आखिरी तारीख 30 मार्च 2020 है। विशेष जानकारी के लिए ग्लैम डस्ट एक्सीलेंस अवार्ड का एंड्राइड मोबाइल एप्प डाउनलोड के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।