सीमा हैदर की वजह से हिंदू खतरे में! पाकिस्तान में तीन हिंदू बहनों का अपहरण, मुस्लिम से जबरन विवाह

39

पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब जो खबर सामने आयी है उसकी चर्चा जोरों पर हो रही है. दरअसल पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में तीन हिंदू बहनों को किडनैप कर लिया गया. इतना ही नहीं उन्हें जबरन मुसलमान बनाया गया और निकाह करने के लिए मजबूर किया गया. घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत की बतायी जा रही है.

जो जानकारी सामने आयी है उसके अनुसार, पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहने वाले एक हिंदू उद्यमी की तीन बेटियों का अपहरण कर उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. इसके बाद उनका विवाह मुसलमान पुरुषों के साथ जोर जबरदस्ती से करा दिया गया. देश में अल्संख्यकों के अधिकारों के लिए काम करने वाली एक शीर्ष संस्था की ओर से उक्त बातें बताई गयी है.

पाकिस्तान के दारेवार इतेहाद के प्रमुख शिव काच्ची ने मामले को लेकर बताया कि घटना सिंध प्रांत के धारकी इलाके की है. हिन्दू उद्यमी लीलाराम की बेटियों- चांदनी, रोशनी और परमेश कुमारी का पहले अपहरण किया गया और फिर जबरन उनसे इस्लाम कबूल कराने का काम किया गया. यह धर्म परिवर्तन पीर जावेद अहमद कादरी ने कराया और फिर उन लड़कियों का विवाह मुसलमान पुरुषों के साथ करा दिया गया.

सीमा हैदर की वजह से पाकिस्तान में हिंदुओं की मुश्किलें बढ़ी

आगे शिव काच्ची ने बताया कि उनके संगठन के मंच से बार-बार अपील और अनुरोध करने के बावजूद हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन लगातार जारी है. हिंदुओं पर अत्याचार के मामले कम नहीं हो रहे हैं. पुलिस तथा प्रशासन दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. उन्होंने बताया कि तीनों बहनों का विवाह उनका अपहरण करने वाले पुरुषों के साथ करा दिया गया है.

काच्ची ने दावा किया कि सीमा हैदर से जुड़ी घटना के बाद से क्षेत्र में हिंदू समुदाय पर हमले की घटनाएं बढ़ गयी हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान की रहने वाली व चार बच्चों की मां सीमा हैदर चुपके से भारत में दाखिल हो गयी थी ताकि वह सचिन मीणा नामक एक हिन्दू पुरुष के साथ रह सके. दोनों की दोस्ती ऑनलाइन गेमिंग से हुई जिसके बाद उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया.

सीमा हैदर मामले में जांच जारी

सीमा हैदर के मामले में विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है. मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर से जुड़े मामले में जांच चल रही है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मीडिया से इस बाबत बात की और कहा कि हमें इस मामले की जानकारी है. वह कोर्ट में उपस्थित हुई और उसे (सीमा हैदर) अदालत से जमानत मिल गयी है. अभी वह जमानत पर बाहर है. इधर, सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहना चाहती है.

उल्लेखनीय है कि सीमा हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर चार जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था और सचिन को अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में पुलिस ने पकड़ा था. दोनों को सात जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके के एक घर में रह रहे हैं.

मंदिर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला

आपको याद हो तो पिछले दिनों डकैतों के एक गिरोह ने सिंध के काशमोर में हिंदू समुदाय के एक पूजा स्थल पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया था. इस संबंध में ‘दी डॉन’ वेबसाइट ने खबर दी थी और बताया था कि हमलावरों ने गौसपुर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में एक पूजा स्थल और आसपास के समुदाय के घरों पर हमला किया जिससे वहां के लोग दहशत में आ गये. डकैतों ने अंधाधुंध गोलीबारी की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.