School Closed: बिहार, झारखंड सहित इन राज्यों में भीषण गर्मी, स्कूल बंद

11

देश के कई राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है. पारा 40 के पार पहुंच चुकी है. जिससे बाहर निकलना दूभर हो गया है. हीटवेव को देखते हुए कई राज्यों ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया है. जिसमें झारखंड, बिहार, यूपी सहित कई राज्य शामिल हैं. आइये हम आपको यहां बताते हैं कि किस राज्य में कब तक स्कूल बंद रहेंगे.

झारखंड में स्कूल 18 जून तक बंद

झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए 8वीं कक्षा तक के बच्चों के स्कूल को 18 जून तक बंद कर दिया गयचा है. झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. शिक्षा विभाग की ओर से जो आदेश जारी किया गया है, उसमें बताया गया है कि केजी से 8वीं तक के क्लास 17 जून (शनिवार) तक बंद रहेंगे.

बिहार में 24 जून तक स्कूल बंद

बिहार में भी राजधानी पटना सहित कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है. जिसको देखते हुए पटना में नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सरकारी व प्राइवेट स्कूल को 24 जून तक बंद करने का आदेश दे दिया गया है. आंगनबाड़ी केंद्र भी 24 जून तक बंद रहेंगे.

ओडिशा में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों में गर्मी की छुट्टी दो दिन के लिए बढ़ी

ओडिशा सरकार ने राज्य में भीषण गर्मी और उमस भरे मौसम के मद्देनजर स्कूलों की गर्मी छुट्टी दो दिन के लिए बढ़ा दी है. अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के सरकारी और निजी स्कूल अब 19 जून की जगह 21 जून को खुलेंगे.

छत्तीसगढ़ सरकार ने भयंकर गर्मी के चलते विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश 26 जून तक बढ़ाया

छत्तीसगढ़ सरकार ने भयंकर गर्मी के मद्देनजर विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश 26 जून तक बढ़ाने का फैसला किया. पहले विद्यालयों को 16 जून को खोलने का कार्यक्रम था.उत्तर प्रदेश में स्‍कूल 26 जून तक बंद

उत्तर प्रदेश में स्‍कूल 26 जून तक बंद

उत्तर प्रदेश में भी बढ़ती गर्मी को देखते हुए स्कूल को 26 जून 2023 तक बंद करने का आदेश दे दिया गया है. पहले यूपी में स्कूल 20 मई से 15 जून 2023 तक के लिए बंद किए गए थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.