School Close News : 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली के स्कूल रहेंगे बंद, जानें वजह

5

School Close News in delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर सार्वजनिक अवकाश को मंजूरी दी है. जानकारी के अनुसार केजरीवाल ने जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंगलवार को मंजूरी दे दी जिसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है.

दिल्ली के सभी स्कूल, साथ ही दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के कार्यालय अब तीन दिन तक बंद रहेंगे. अधिकारी मामले को लेकर बताया कि मुख्य सचिव नरेश कुमार ने पुलिस के प्रस्ताव से संबंधित फाइल मंजूरी के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास भेजी थी. मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद इसे उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.

अधिकारियों ने यह भी कहा कि सम्मेलन के मद्देनजर नयी दिल्ली पुलिस जिले में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे. दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने 18 अगस्त को मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुझाव दिया था कि सरकार जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर के दौरान सार्वजनिक अवकाश घोषित करे और नयी दिल्ली क्षेत्र में स्थित अधिकांश व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने के निर्देश जारी करे.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.