SBI Netbanking YONO and UPI Down, जानें क्या है कारण

6

State Bank of India 1

SBI Netbanking YONO and UPI Down: देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक के लाखों ग्राहकों को वित्त 2024-25 के पहले दिन बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्टेट बैंक का नेटबैंकिंग, योनो मोबाइल एप और यूपीआई सर्विसेज डाउन हो गया है. इस बात की जानकारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी गयी है. इस पोस्ट में बैंक की तरफ से डाउन होने के कारण के साथ, ठीक होने के समय के बारे में भी जानकारी दी गयी है. हालांकि, बता दें कि आज देशभर के बैंक एक अप्रैल होने के कारण बंद हैं.

क्या है कारण

स्टेट बैंक के द्वारा सोशल मीडिया पर दी गयी जानकारी के अनुसार, वार्षिक क्लोजिंग के लिए आज इंटरनेट बैंकिंग, योनो लाइट, योनो बिजनेस वेब और मोबाइल ऐप, योनो और यूपीआई सर्विसेज की सेवा को थोड़ी देर के लिए बंद किया गया है. बैंक ने बताया है कि ये सेवा दोपहर 12.20 बजे से लेकर 3.20 बजे तक बंद रहेगी. हालांकि, यूपीआई लाइट और एटीएम चालू रहेंगे. इसका अर्थ है कि बैंक के द्वारा तीन घंटे तक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन सर्विसेज को रोका गया है.

Also Read: 90 साल का हुआ रिजर्व बैंक, नरेंद्र मोदी ने कहा-एआई-ब्लॉकचेन जैसी नई प्रौद्योगिकियों ने बैंकिंग को बदल दिया

हर साल होती है क्लोजिंग

बता दें कि हर साल एक अप्रैल को इयर क्लोजिंग की जाती है. इसके साथ ही, नए वित्त वर्ष का आरंभ होता है. आज देश के सभी निजी और सरकारी बैंकों में अवकाश होता है. हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, शाम 3.20 बजे के बाद स्टेट बैंक की सभी सेवाएं सामान्य हो गयी है. इस बीच, भारतीय स्टेट बैंक के कार्ड से जुड़ा एक और अपडेट सामने आया है. एसबीआई ने अपने क्लासिक, सिल्वर, ग्लोबल, कॉन्टैक्टलेस और अन्य सहित एसबीआई डेबिट कार्ड की विभिन्न श्रेणियों के लिए सालाना मेंटेनेंस चार्ज को भी अपडेट किया है. इसकी जानकारी बैंक या बैंक की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.