बाथरूम में गिरने की वजह से सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट, स्वास्थ्य की लगातार हो रही जांच

49

Satyendra Jain’s Health Being Checked: आम आदमी पार्टी (आप) के जेल में बंद नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की चिकित्सा स्थिति की जांच की जा रही है. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. पिछले साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही तिहाड़ जेल में बंद जैन को एक दिन पहले यहां दिल्ली सरकार के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. बता दें जैन तिहाड़ जेल में चक्कर आने के कारण बाथरूम में गिर पड़े थे जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. दिल्ली के पूर्व मंत्री को सांस लेने में दिक्कत के कारण पहले दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उन्हें लोकनायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल ले जाया गया.

रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट

आप सूत्रों ने बताया था कि जैन को एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है और वह गंभीर रूप से बीमार हैं. अस्पताल के एक सूत्र ने कहा- उनकी चिकित्सा स्थिति की जांच की जा रही है. उसने बताया कि डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं. एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब जैन को अस्पताल ले जाया गया है. ‘आप’ ने कहा कि सत्येंद्र जैन चक्कर आने से तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर पड़े. इससे पहले भी जेल शौचालय में गिर गए थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आयी थी.

जमानत अवधि के दौरान मीडिया से बात न करने का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने धन शोधन के एक मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को चिकित्सा आधार पर 11 जुलाई तक अंतरिम जमानत दे दी है. जस्टिस जे के माहेश्वरी और जस्टिस पी एस नरसिम्हा की पीठ ने आज जैन को अपनी पसंद के अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति दी और उनसे 10 जुलाई तक चिकित्सा रिकॉर्ड पेश करने को कहा. उसने जैन को अंतरिम जमानत की अवधि के दौरान मीडिया से बात न करने का भी निर्देश दिया. जैन की ओर से पेश सीनियर एडवोकेट अभिषेक सिंघवी ने कहा कि पूर्व मंत्री का वजन 35 किलोग्राम कम हो गया है और वह रीढ़ की हड्डी से जुड़ी समस्या से परेशान हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.