सलमान खान को धमकी देनेवाले नाबालिग को कोर्ट ने बाल सुधार गृह भेजा, मुंबई पुलिस ने जारी किया बयान

8

मुंबई पुलिस ने अभिनेता सलमान खान को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में ठाणे जिले के 16 वर्षीय एक लड़के को हिरासत में लिया है. किशोर ने कथित तौर पर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. मुंबई पुलिस के मुख्य कंट्रोल में सोमवार को यह फोन आया था. लड़का राजस्थान का रहने वाला है और उसे हिरासत में ले लिया गया है. अब इसे लेकर मुंबई पुलिस ने बयान जारी किया था.

धमकी देने वाला नाबालिग है

मुंबई पुलिस ने एएनआई को बताया, अभिनेता सलमान खान को धमकी देने के मामले में मुंबई पुलिस कंट्रोल को फोन करने वाले को हिरासत में ले लिया गया है. धमकी देने वाला कॉल करने वाला नाबालिग है. इस कॉल में कोई गंभीरता नहीं है. आगे की जांच जारी है. मुंबई पुलिस ने यह भी कहा कि, आजाद मैदान पुलिस में आईपीसी की धारा 506(2) के तहत मामला दर्ज कर नाबालिग को किशोर न्यायालय में पेश किया गया और अदालत ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया.

लड़के की मंशा अभी पता नहीं चल पाई है

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने जांच शुरू की और तकनीक की मदद से उन्होंने उस नंबर का पता लगा लिया जिससे फोन किया गया था. मिली जानकारी के आधार पर पुलिस मुंबई से 70 किलोमीटर दूर ठाणे जिले स्थित शाहपुर पहुंची और उन्हें पता चला कि फोन 16 वर्षीय एक लड़के ने किया था. उन्होंने बताया कि अभिनेता (57) को धमकी देने के पीछे लड़के की मंशा अभी पता नहीं चल पाई है.

पहले भी मिली थी सलमान खान को धमकी

बता दें कि, मुंबई पुलिस ने पिछले महीने सलमान खान को एक धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी. पुलिस ने इस संबंध में बदमाश लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की थी. अभिनेता को पहले पुलिस द्वारा ‘वाई-प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई और वह अपने निजी सुरक्षा कर्मियों के साथ ‘बुलेट-प्रूफ’ कार में ही सफर करते हैं. यहां की बांद्रा पुलिस ने पिछले महीने खान के कार्यालय को कथित रूप से धमकी भरा ई-मेल भेजने के आरोप में बिश्नोई, बरार और एक अन्य व्यक्ति रोहित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. बिश्नोई अभी पंजाब की जेल में बंद है और गोल्डी बरार गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी है. जून 2022 में एक हस्तलिखित पत्र के माध्यम से भी खान को धमकी दी गई थी.

पीटीआई भाषा से इनपुट

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.