Delhi Murder Case: आरोपी साहिल को सुबह-सुबह अपराध स्थल क्यों लायी पुलिस? चाकू अबतक नहीं मिला

9

Delhi Murder Case: शाहबाद डेरी हत्याकांड के बाद पूरे देश में रोष है. दिल्ली पुलिस ने बुधवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेरी क्षेत्र में उसी गली में अपराध के दृश्य को रूपांतरित किया, जहां 20 वर्षीय साहिल ने एक नाबालिग लड़की की निर्मम हत्या कर दी थी. इस बाबत अधिकारियों ने जानकारी दी. हालांकि, पुलिस को हत्या के तीन दिन बाद भी अपराध में इस्तेमाल किया गया चाकू नहीं मिला है. पुलिस ने मृतका के तीन मित्रों के बयान भी दर्ज किये हैं.

आपको बता दें कि सोलह वर्षीय लड़की को 20 से अधिक बार चाकू मारा गया और फिर सीमेंट के स्लैब से वार किया गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. उसके शरीर पर चोट के 34 निशान पाए गये और उसकी खोपड़ी कुचली हुई थी. आरोपी साहिल (20) को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया गया था. मामले में एक नयी सीसीटीवी फुटेज सामने आयी है जिसमें साक्षी अपनी हत्या से कुछ मिनट पहले सड़क पर टहलती दिखती है.

आरोपी के लिए मौत की सजा की मांग

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोपी के लिए मौत की सजा की मांग की है और आरोप लगाया है कि हत्या ‘लव जिहाद’ का नतीजा है. इस बीच, पुलिस साहिल को बुधवार तड़के घटनास्थल पर लेकर पहुंची. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सुरक्षा चिंताओं के कारण, साहिल को बुधवार तड़के घटनास्थल पर ले जाया गया. हमने घटनाओं के क्रम को समझने और स्थापित करने के लिए अपराध के दृश्य को रूपातंरित किया, ताकि यह पता लग सके कि उसने अपराध को कैसे अंजाम दिया और उसके बाद उसने क्या किया.

चाकू रिठाला में झाड़ियों में फेंक दिया

अधिकारी ने कहा कि साहिल ने बताया है कि उसने साक्षी की हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू को रिठाला में झाड़ियों में फेंक दिया था. उन्होंने कहा कि चाकू को अभी बरामद किया जाना बाकी है. पुलिस के मुताबिक, साक्षी के तीन मित्रों- भावना, अजय उर्फ ​​झबरू और नीतू को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था तथा उनके बयान दर्ज किये गये हैं.

आरोपी से पूछताछ जारी

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) रवि कुमार सिंह ने कहा, आरोपी हमारी हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है. हम कड़ियों को जोड़ने के लिए सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं. हम घटना से जुड़े सभी व्यक्तियों की भूमिका का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं. हमारी टीम अपराध में इस्तेमाल हथियार को बरामद करने की कोशिश कर रही हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान साहिल ने बताया कि साक्षी ने उसे अपने दोस्तों के सामने झिड़का था और उसके साथ संबंध सुधारने से इनकार कर दिया था जिससे वह गुस्से में था.

अपराध में साहिल के साथ कोई अन्य व्यक्ति शामिल नहीं

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अब तक की गयी जांच से पता चला है कि अपराध में साहिल के साथ कोई अन्य व्यक्ति शामिल नहीं था. उन्होंने कहा कि आरोपी ने खुद ही घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है. अधिकारियों के अनुसार, साहिल ने पुलिस को रिठाला के वन क्षेत्र में उस जगह के बारे में भी बताया है, जहां उसने हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार फेंका था, लेकिन क्योंकि अंधेरा होने के कारण वह चाकू फेंकने की बिल्कुल सही जगह के बारे में नहीं बता सका है.

साक्षी के मित्रों ने जांच में सहयोग किया

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि साक्षी के मित्रों ने जांच में सहयोग किया है और खुलासा किया है कि कैसे साक्षी ने साहिल से सख्ती से कहा था कि वह उसके साथ रिश्ते में नहीं रहना चाहती और उससे दूर रहना चाहती है, लेकिन आरोपी फिर भी उसका पीछा करता रहा. मामले में पुलिस द्वारा आरोपी की कम से कम पांच दिन की हिरासत और मांगे जाने की संभावना है. स्थानीय लोगों ने आरोपी को सख्त सजा दिलाने की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला. मृतका के घर के पास बाजार में निकाले गए मार्च में करीब 150 से 200 लोगों ने हिस्सा लिया.

लड़की की खोपड़ी फटी हुई थी

अजय ने कहा कि साक्षी ने शनिवार को साहिल के बारे में उससे शिकायत की थी. उसने कहा, शनिवार को साक्षी आयी और कहा कि साहिल उसे तंग कर रहा है. मैं, भावना और साक्षी के साथ, साहिल से मिलने गया और उससे कहा कि वह उसे (साक्षी) परेशान न करे. हालांकि, रविवार को उसने अपराध कर दिया. अजय ने कहा, जब मैंने घटना के बारे में सुना और मौके पर गया, तो मैंने उसका शव पड़ा देखा. उसकी खोपड़ी फटी हुई थी…मैंने पुलिस को शव को एंबुलेंस में ले जाने में मदद की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.