Sachin Pilot : सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की ऐसी थी लव लाइफ जानें कब हुआ तलाक

45
sachin and sara
सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कल टोंक विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. उनके नामांकन से जिस सबसे बड़ी बात का खुलासा हुआ है वो यह है कि सचिन पायलट का पत्नी सारा अब्दुल्ला से तलाक हो गया और ये दोनों अब पति-पत्नी नहीं रहे. सारा और सचिन की शादी 15 जनवरी 2004 में हुई थी. इनके दो बच्चे हैं आरन और विहान.

सचिन पायलट

सचिन पायलट ने दाखिल एफिडेविट में अपनी वैवाहिक स्थिति की जगह पर तलाकशुदा लिखा है. हालांकि सचिन पायलट ने अपने दोनों बेटों का नाम अपने आश्रितों में रखा है.

sachin and sara1
सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला

सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की मुलाकात विदेश में हुई थी. विदेश में ही दोनों के बीच प्यार पनपा और दोनों ने परिवार के विरोध के बावजूद शादी कर ली.

सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला

सचिन और सारा अलग-अलग धर्म के हैं और इसी वजह से दोनों के परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे. फारुक अब्दुल्ला इनकी शादी में शामिल भी नहीं हुए .

sara and family
सचिन पायलट की पत्नी सारा और बच्चे

2018 में जब सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री बने थे तो सारा अपने बच्चों के साथ कार्यक्रम में शामिल हुई थी, उसके बाद इन्हें साथ में नहीं देखा गया. बीच-बीच में इनके तलाक की खबरें सामने आती थीं, लेकिन कभी दोनों में से किसी ने भी इसपर कुछ कहा नहीं. तलाक कब हुआ है इसकी जानकारी भी अभी सामने नहीं आई है.

सचिन पायलट

सचिन पायलट द्वारा दाखिल एफिडेविट में इस बात का जिक्र भी है कि सचिन पायलट की संपत्ति पांच साल में दोगुनी हो गई है. उनके पास 2018 में 3.8 करोड़ की संपत्ति थी जो साल 2023 में 7.5 करोड़ हो गई है.

sachin
सचिन पायलट

सचिन पायलट ने चुनाव आयोग को जो जानकारी दी है उसके अनुसार उनके पास कोई गाड़ी भी नहीं है और उनके पास कैश भी बहुत है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.