Maharashtra: चोरों ने ज्योतिषी से पूछा चोरी का शुभ मुहूर्त, फिर 1 करोड़ रुपये पर डाला डाका, पांच गिरफ्तार

10

महाराष्ट्र में पुणे जिले के बारामती से चोरी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार पांच डकैतों ने एक ज्योतिषी से चोरी करने के लिए शुभ मुहूर्त पूछा और एक करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति की डकैती कर डाली. एक पुलिस अधिकारी ने यहां यह जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले में पांच डकैतों समेत ज्योतिषी को गिरफ्तार किया गया है.

पांच डकैतों ने घटना को दिया अंजाम

पुलिस ने बताया कि पांच डकैत सागर गोफाने के घर में तब घुसे जब वह शहर से बाहर गये थे. उन्होंने बताया कि उन्होंने गोफाने की पत्नी का मुंह बंद कर दिया तथा 95 लाख रुपये नकद एवं 11 लाख रुपये के गहने लेकर चंपत हो गये.

76 लाख रुपये बरामद, जांच जारी

अधिकारी ने कहा, हमारी जांच सचिन जगधाने, रायबा चव्हाण, रवींद्र भोसले, दुर्योधन उर्फ दीपक जाधव और नितिन मोरे पर केंद्रित रही. उन्होंने हमें बताया कि उन्होंने डकैती के लिए शुभ समय जानने के लिए एक ज्योतिषी से संपर्क किया. पुणे ग्रामीण के अधिकारी ने कहा, हमने ज्योतिषी रामचंद्र चावा को इस अपराध में उसकी भूमिका को लेकर गिरफ्तार किया है. हमने 76 लाख रुपये बरामद कर लिये हैं. जांच चल रही है.

नागपुर में समारोह के दौरान नृत्य ना करने पर एक व्यक्ति ने जोड़े को चाकू मारकर घायल किया

महाराष्ट्र के नागपुर से इसी तरह का एक और मामला सामने आ रहा है, जिसमें जिले के एक गांव में एक समारोह के दौरान नृत्य करने से इनकार करने पर एक व्यक्ति ने एक दंपति को कथित तौर पर चाकू मारकर घायल कर दिया. हुडकेश्वर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार रात को खरसोली गांव में हुई.

कैसे घटी घटना

पुलिस ने बताया कि आरोपी दिनेश सुभाषराव पाटिल (45) ने कथित तौर पर अपने पड़ोसी सुखदेव उइके (55) और उनकी पत्नी रेखा (50) पर हमला कर दिया, जब उन्होंने एक नामकरण समारोह के दौरान नृत्य करने से इनकार कर दिया. अधिकारी ने बताया कि पाटिल ने उइके से उनके साथ नृत्य करने का अनुरोध किया, लेकिन उइके ने इनकार कर दिया. हालांकि, जब पीड़िता ने बाद में पाटिल के अनुरोध पर नृत्य करना शुरू कर दिया तो वह नाराज हो गया. जिसके बाद उसने कथित तौर पर उइके के साथ दुर्व्यवहार किया और जब वह समारोह से बाहर निकल रहे थे तो पाटिल ने दंपति पर धारदार हथियार से वार कर दिया.

धारा 307 के तहत मामला दर्ज

उइके के घायल होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.