लॉकडाउन के बीच दिल्ली वालों को राहत, प्लंबर और इलेक्ट्रीशियन समेत खुली कई दुकानें

146

आदेश में कहा गया है कि वेटनरी हॉस्पिटल क्लीनिक पैथ लैब वैक्सीन और मेडिसिन की बिक्री और आपूíत से संबंधित दुकानों को खोलने की भी छूट रहेगी।

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर(अमित लाल)। देश की राजधानी दिल्ली में लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के बीच दिल्ली सरकार ने लाखों लोगों को बड़ी राहत दी है। मंगलवार से दिल्ली के लोग प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन और वॉटर प्यूरीफायर की मरम्मत करने वालों को घर बुला सकेंगे। इसके अलावा मार्केट में किताब-स्टेशनरी और इलेक्ट्रिक पंखे की दुकान भी खुल सकेंगी।

लोगों की परेशानी के चलते लिया फैसला

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार लोगों की की परेशानी को देखते हुए राहत का दायरा कुछ और बढ़ाया है। सोमवार को दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

इन लोगों को भी मिली छूट

इस आदेश में कहा गया है कि वेटनरी हॉस्पिटल, क्लीनिक, पैथ लैब, वैक्सीन और मेडिसिन की बिक्री और आपूíत से संबंधित दुकानों को खोलने की भी छूट रहेगी। यही नहीं राज्य के बाहर मेडिकल और वेटनरी से जुड़े व्यक्तियों, वैज्ञानिक, नर्स, दाई, पैरा मेडिकल स्टाफ, लैब टेक्नीशियन सहित एंबुलेंस को कही भी आने-जाने की छूट रहेगी।

दिव्यांगों बच्चों के होम चलाने की भी छूट

इसके साथ ही दिव्यांग, बच्चों, सीनियर सिटिजन, मानसिक रोगी आदि के लिए होम चलाने संगठनों को भी छूट दी गई है। मुख्य सचिव ने सभी विभागों व एजेंसियों को लॉकडाउन को लेकर पिछले आदेश का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

करना होगा लॉकडाउन के नियमों का पालन

आदेश में यह भी कहा गया है कि दुकान खोलने और सामान बेचने के दौरान लॉकडाउन के नियमों का भी पूरा तरह से पालन करना होगा। शारीरिक दूरी के नियम मानने होंगे। दुकान पर सिर्फ 5 फीसद कर्मचारी ही अपनी भूमिका निभा सकेंगे। सभी लोगों को मास्क लगाना होगा। इसमें खरीदार और दुकानदार दोनों शामिल हैं।

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद

माना जा रहा है कि इस तरह की छूट से न केवल लोगों को बड़ी राहत मिलने जा रही है, बल्कि इससे अर्थव्यवस्था के भी पटरी पर लौटने की उम्मीद दिखाई दे रही है।

There is never a shortage of money to run big channels or newspapers, you will get a plethora of private to government advertisements. They get very good funding. But we get satisfaction only by writing and showing the truth. So friends, strengthen our hands to continue this campaign of finding truth amidst fake news and issues and to fight the corrupted media brands. Support as much as you can.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.