Reema Lagoo Birth Anniversary: बॉलीवुड में ‘मां’ का रोल निभाकर बटोरी लोकप्रियता, देखें बेस्ट फिल्मों की लिस्ट

77
reema lagoo 7
Reema Lagoo Birth Anniversary

अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में मां के किरदार में कोई अभिनेत्री सबसे ज्यादा फिट बैठती है तो वो थीं रीमा लागू. उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीता. हालांकि साल 2017 में कैंसर से उनका निधन हो गया.

Reema Lagoo Birth Anniversary

रीमा लागू ने 90 के दशक के क्लासिक टीवी सिटकॉम श्रीमन श्रीमति और तू तू मैं में, कयामत से कयामत तक, मैंने प्यार किया, रंगीला, हम आपके हैं कौन..!, कुछ कुछ जैसी फिल्मों के लिए बहुत लोकप्रियता हासिल की.

reema lagoo 1
Reema Lagoo Birth Anniversary

रीमा लागू का असली नाम नयन भड़भड़े था. उनकी मां प्रसिद्ध मराठी अभिनेत्री मंदाकिनी खदबड़े थीं. पढ़ाई के समय से ही उन्हें एक्टिंग करने का काफी शौक था. जिसके बाद उन्होंने मराठी थिएटर से अपने करियर की शुरुआत की.

Reema Lagoo Birth Anniversary

वास्तव: द रिएलिटी

महेश मांजरेकर द्वारा निर्देशित, वास्तव: द रियलिटी एक एक्शन-क्राइम फिल्म है, जिसमें संजय दत्त, नम्रता शिरोडकर और रीमा लागू ने अभिनय किया है. इस फिल्म में रीमा लागू ने संजय दत्त की मां की भूमिका निभाई थी, जो अंत में उन्हें गोली मार देती है.

reema lagoo 5
Reema Lagoo Birth Anniversary

मैंने प्यार किया

सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित, इस रोमांटिक ड्रामा ने रीमा लागू को घऱ-घर पहचान दिलाई. उनकी एक्टिंग का हर कोई कायल हो गया. उन्होंने सलमान खान की मां की भूमिका निभाई थी, जो एक ब्लॉकबस्टर हिट बन गई.

Reema Lagoo Birth Anniversary

हम आपके हैं कौन..!

सूरज बड़जात्या की एक फिल्म, हम आपके हैं कौन..! बॉलीवुड में क्लासिक माना जाता है. इस फिल्म में रीमा लागू ने माधुरी दीक्षित और रेणुका शहाणे की मां की भूमिका निभाई थी.

reema lagoo 3
Reema Lagoo Birth Anniversary

कल हो ना हो

निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित, कल हो ना हो एक दिल को छू लेने वाली फिल्म है, जिसमें शाहरुख खान, प्रीति जिंटा, सैफ अली खान और रीमा लागू ने अभिनय किया है. इस फिल्म में, रीमा लागू ने एसआरके की एक सहायक मां की भूमिका निभाई, जो अपने बेटे के दिल टूटने को समझती है और उसे आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.