ट्विटर पर रवि शास्त्री ने छेड़ा यादों का तराना, दो कैरेबियाई दिग्गजों को बताया भाई

0 140

नई दिल्ली, भारतीय टीम के मुख्य कोच और पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने ट्विटर पर अपनी कुछ पुरानी यादें ताजा की हैं। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के तमाम बड़े देशों में लॉकडाउन है। ऐसे में सभी लोग सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय हो गए हैं। इस लिस्ट में रवि शास्त्री का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने ट्विटर पर यादों का तराना छेड़ा है और दो कैरेबियाई दिग्गजों के साथ अपनी पुरानी तस्वीरों को शेयर किया है।

रवि शास्त्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वेस्टइंडीज के दो दिग्गज खिलाड़ी सर विवियन रिच‌र्ड्स और मैल्कम मार्शल के साथ अपनी दो तस्वीरें साझा की हैं। अपने इस ट्वीट में भारत के इस कोच ने वेस्टइंडीज के इन दो दिग्गज खिलाड़ियों का पूरा नाम भी लिखा और इनके साथ बिताए अपने समय को सौभाग्य और सम्मान करार दिया है। रवि शास्त्री ने इन दो तस्वीरों को कैप्शन दिया है, ‘भाइयों के साथ। वे दिग्गज जिनके खिलाफ मैं खेला।’

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रवि शास्त्री और वेस्टइंडीज टीम के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स और धाकड़ गेंदबाज मैल्कम मार्शल ने 80 और 90 के दशक में क्रिकेट खेली है। वेस्टइंडीज की टीम उस समय काफी मजबूत थी, लेकिन भारतीय टीम भी उस दौर में उतनी अच्छी तो नहीं थी, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जो अपने दम पर भारतीय टीम को मैच जिताते थे। उनमें रवि शास्त्री का भी नाम है, जिन्होंने देश के लिए काफी क्रिकेट खेली है।

भारतीय टीम के महान ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल रवि शास्त्री ने 80 टेस्ट मैचों में 3830 रन तो बनाए ही हैं, साथ ही साथ 151 विकेट भी क्रिकेट के इस प्रारूप में हासिल किए हैं। वहीं, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 150 मैचों में 3108 रन बनाने के अलावा 129 विकेट भी चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में 11 और वनडे क्रिकेट में उन्होंने 4 शतक जड़े हैं।