Padma Awards: रवीना टंडन और एमएम कीरवानी को मिला पद्मश्री पुरस्कार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित

60

Padma Awards 2023: बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन और एमएम कीरवानी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अवॉर्ड सौंपे. म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी ने ‘नातू नातू’ गाने को कंपोज़ किया था जिसे हाल में ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. ये अवॉर्ड समारोह बुधवार को राष्ट्रपति भवन में हुआ. एएनआई ने दोनों हस्तियों का पुरस्कार ग्रहण करते हुए वीडियो भी शेयर किये हैं.

रवीना टंडन ने पिता का समर्पित किया अवॉर्ड

इस साल की शुरुआत में जब रवीना टंडन के नाम की घोषणा हुई थी तो उन्होंने कहा था कि, वह आज जो भी है, वह अपने दिवंगत पिता रवि टंडन की वजह से हैं. ईटाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि, “भारत सरकार, मेरे योगदान, मेरे जीवन, मेरे जुनून और उद्देश्य – सिनेमा और कला को स्वीकार करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, जिसने मुझे न केवल फिल्म इंडस्ट्री में, बल्कि इससे परे भी योगदान करने की अनुमति दी. मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने सिनेमा की कला और शिल्प की इस यात्रा के माध्यम से मेरा मार्गदर्शन किया. वे सभी जिन्होंने इसके माध्यम से मेरा हाथ थामे रखा, और वे सभी जिन्होंने मुझे अपनी जगह से देखा. मैं इसका श्रेय अपने पिता रवि टंडन को देती हूं”.

मेरे सभी गुरुओं का सम्मान

इससे पहले जब उन्हें यह खबर मिली थी कि उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया जाएगा, तो उन्होंने ट्वीट किया था कि, “इस अवसर पर भारत सरकार के नागरिक पुरस्कार से बहुत सम्मानित मेरे माता-पिता और कवितापु सीताम्मा गरु से लेकर कुप्पला बुल्ली स्वामी नायडू गरु तक मेरे सभी गुरुओं का सम्मान. करता हूं.” उन्हें तेलुगु, तमिल और हिंदी में गाने बनाने के लिए जाना जाता है. उनके कुछ हिट हिंदी गानों में तू मिले दिल खिले, गली में आज चांद निकला और ओ साथिया शामिल हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.