Ram Mandir: अयोध्या में कांग्रेस नेताओं की एंट्री पर बवाल, लोगों ने की धक्का-मुक्की, पार्टी का झंडा छीना

10

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. 16 जनवरी से ही कार्यक्रम की शुरुआत हो जाएगी. राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए देश-दुनिया से लोग अयोध्या पहुंचने लगे हैं. लेकिन सोमवार को जब कांग्रेस नेता राम लला के दर्शन करने पहुंचे तो उन्हें जोरदार विरोध का सामना करना पड़ा. कुछ पार्टी कार्यकर्ता राम मंदिर में प्रवेश करने लगे तो उनके साथ धक्का-मुक्की की गई.

लोगों ने कांग्रेस पार्टी का झंडा छीना

कांग्रेस कार्यकर्ता जब राम मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश करने लगे, तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसके अनुसार लोगों ने कांग्रेसियों के साथ धक्का-मुक्की भी की. इसके साथ ही पार्टी झंडा भी हाथ से छीन लिया गया. वीडियो में कुछ लोगों को अयोध्या राम मंदिर के बाहर कांग्रेस का झंडा तोड़ते देखा गया जा सकता है. अजय राय और दीपेंद्र हुड्डा समेत कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज अयोध्या दौरे पर है.

कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप

अयोध्या कांग्रेस महिला प्रभारी रेनू राय ने है, कुछ असामाजिक तत्वों ने हमारी पार्टी का झंडा छीन लिया और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया. यह एक शर्मनाक और निंदनीय कृत्य है. मंदिर (राम मंदिर) सभी का है.

कुछ लोग धर्म को राजनीति से जोड़कर अशांति पैदा करना चाहते हैं : अविनाश पांडे

यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, हम इस बात की निंदा करते हैं कि कुछ लोग धर्म को राजनीति से जोड़कर अशांति पैदा करना चाहते थे. हो सकता है कि वे कुछ नासमझ लोग हों जो ऐसा करना चाहते थे. हम सिर्फ प्रार्थना करने आए थे, इस पर कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई निर्देश नहीं थे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरयू में किया स्नान

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने सोमवार दोपहर अयोध्या के लिए रवाना हुए. कार्यकर्ताओं ने पवित्र सरयू में स्नान किया और प्रमुख मंदिरों में दर्शन-पूजन किए.

कांग्रेस ने प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का किया विरोध, निमंत्रण ठुकराया

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अभिषेक समारोह में शामिल होने का निमंत्रण ठुकरा दिया था. कांग्रेस नेतृत्व ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को सम्मा पूर्वक अस्वीकार कर दिया, जबकि भाजपा पर चुनावी लाभ के लिए इसे राजनीतिक परियोजना बनाने का आरोप लगाया और कहा कि धर्म एक व्यक्तिगत मामला है.

जयराम रमेश ने बीजेपी पर बोला हमला

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी और आरएसएस के नेताओं द्वारा अधूरे मंदिर के उद्घाटन के पीछे के मकसद पर सवाल उठाया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.