हम पीएम मोदी के प्रशंसक हैं…’, प्राण प्रतिष्ठा से पहले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा बयान

4

कल यानी सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है. इसकी तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी हैं. आयोजन की भव्य तैयारी की गई है. वहीं, उद्घाटन से पहले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से बड़ा बयान आया है. राम मंदिर उद्घाटन के मुहूर्त को लेकर सवाल खड़े करने वाले इस संत ने अब पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा है कि हम मोदी विरोधी नहीं, उनके प्रशंसक हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद हिंदुओं का स्वाभिमान जागा है. यह छोटी बात नहीं है.

हम पीएम मोदी के प्रशंसक
शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पीएम मोदी के विरोधी नहीं बल्कि उनके प्रशंसक हैं. उन्होंने कहा कि हम किसी और प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं कर रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी भारत के पहले पीएम हैं जो हिंदू भावनाओं का समर्थन करते हैं.गौरतलब है कि अभी हाल ही में अपने बयान में शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज राम मंदिर को लेकर बड़ी टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि आधे बने राम मंदिर में भगवान को स्थापित करना कहीं से भी सही नहीं है.

पीएम मोदी की जमकर की तारीफ
मीडिया से बात करते हुए शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने यह भी कहा कि उन्होंने पीएम मोदी के कई कामों की खुलकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने के फैसले का हमने स्वागत किया. इसके अलावा सफाई अभियान और नागरिकता संशोधन कानून का हमने पूरा समर्थन किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने उत्थान किया है.

इसी कड़ी में तमिलनाडु के श्री हरिहर श्री ज्ञानसंबंद देसिका स्वामीगल ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी रामेश्वरम गए, वहां समुद्र में पवित्र स्नान किया, ध्यान किया और उपवास किया. मैंने ऐसा प्रधानमंत्री कभी नहीं देखा. हमें कई अच्छे काम करने चाहिए थे. ऐसे धर्मनिष्ठ प्रधान मंत्री को पाना कर्म है. वह संन्यासियों के शौकीन हैं और आध्यात्मिक पथ पर हैं इसलिए मैं पीएम मोदी का सम्मान करता हूं.

गौरतलब है कि कल यानी सोमवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हो रहा है. पूरे देश में इसको लेकर जश्न और उल्लास का माहौल है. पीएम मोदी भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे है. पीएम मोदी फिलहाल कई दिनों से कठिन व्रत का पालन कर रहे हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.