बेहद नजदीक आई राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की घड़ी, सुनें भोजपुरी कलाकारों के ये शानदार राम गीत…

6

अयोध्या में जल्द ही रामलला विराजमान होने वाले हैं. इस खास दिन को लेकर देशभर में तैयारियां जोरो शोरों से चल रही है. पूरा देश राममय हो चुका है. ऐसे में जहां देखो वहां लोग बस राम मंदिर की ही चर्चा करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में कई मशहूर संगीतकार प्रभु श्री राम को समर्पित गीत रिलीज कर रहे हैं, बॉलीवुड में यूं तो ऐसे कई गीत आ चुके थे, लेकिन भोजपुरी इंडस्ट्री भी राम भक्ति में बिल्कुल पीछे नहीं है. भोजपुरी के पावरस्टार पवन सिंह से लेकर भोजपुरी के मशहूर दिग्गज रवि किशन तक हर कोई श्री राम को समर्पित राम गीतों को रिलीज कर रहे हैं, आइए देखते हैं कौन से हैं वो खूबसूरत राम गीत…

अयोध्या के श्रीराम (रवि किशन)

मशहूर भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर एक खूबसूरत गीत को रिलीज करने वाले हैं, जिसका नाम है “अयोध्या के श्रीराम”. इस गाने की शूटिंग साल 2023 में गोरखपुर के राजघाट पर हुई थी. इस खास वीडियो में रवि किशन के साथ हजारों की संख्या में डांसर मौजूद हैं. रवि किशन ने इस गाने को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, “मैं बस अपने कर्तव्यों का पालन कर रहा हूं, मुझे भगवान की भक्ति में जो कुछ भी करना सही लगता है, वो मैं करता हूं. अब जब हमारे रामलला विराजमान होने वाले हैं तो मैंने एक प्यारा सा गीत गाया है और जानता हूं कि गीत को दर्शकों का ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद मिलेगा”. ये गाना जल्द ही रिलीज होने वाला है.

रोवेले रघुराई (पवन सिंह)

2023 में श्री राम को समर्पित पवन सिंह का गाना “रोवेले रघुराई” बेहद ही चर्चित रहा. इस गाने में पवन सिंह ने अपने इमोशंस को बेहद ही दर्द भरे अंदाज में शेयर किया है. गाने के साथ इस वीडियो में एनिमेटेड फोटोज के माध्यम से रामायण की एक छोटी सी कहानी को दिखाया गया है जिसमें लक्ष्मण जी को बाण लग जाती है और उन्हें बेहोश देखकर राम जी रोते हुए नजर आते हैं. ये गाना सुनकर लोग काफी भावुक हुए. इस गाने को लोगों ने खूब शेयर किया और शायद यही वजह है की इसे 25 मिलियन लोगों ने अब तक देखा है.

राम सबके हैं (अक्षरा सिंह)

भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे फेमस एक्ट्रेस की लिस्ट में आने वाली अक्षरा सिंह ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के पहले एक खूबसूरत राम भजन प्रस्तुत किया है. जिसका नाम है “राम सबके हैं”. अक्षरा सिंह की खूबसूरत आवाज ने इस गाने पर चार चांद लगा दिया है. अक्षरा सिंह की सोशल मीडिया पर 6 मिलियन से भी ज्यादा की फैन फॉलोइंग है. अक्षरा के इस गाने ने रिलीज के सिर्फ 2 दिनों में 2 लाख से ज्यादा व्यूज हासिल किए हैं.

जय श्री राम (पवन सिंह)

साल 2020 में भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह का आया गाना “जय श्री राम” भक्तों के दिलों पर खूब छाया था. इस गाने ने यूट्यूब पर तहलका मचा दिया था और अब जब राम मंदिर का निर्माण हो रहा है तब लोग इस गाने को फिर से सुन रहे हैं. वीडियो को यूट्यूब में 6 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिले हैं. उनके गाए हुए छठ गीत भी सोशल मीडिया पर बेहद मशहूर हैं.

देखकर रामजी को जनक नंदिनी ( अनु दुबे)

भोजपुरी की मशहूर गायिका अनु दुबे अक्सर अपनी खूबसूरत भोजपुरी भक्ति गीतों के लिए जानी जाती हैं. साल 2022 में उन्होंने श्री राम और माता जानकी को समर्पित एक खूबसूरत राम भजन गया था जिसका नाम “रामजी को जनक नंदिनी” था. ये वीडियो दर्शकों को बेहद ही पसंद आया. इससे पहले भी अनु दुबे श्री राम, माता तुलसी और छठी मैया को समर्पित कई अन्य भक्ति गाने गा चुकी हैं और कई गानों के लिए इन्हें सम्मानित भी किया गया है. अनु दुबे के इस खूबसूरत राम भजन को यूट्यूब पर 11 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिले हैं और कमेंट्स में भी दर्शकों ने इन्हें खूब प्यार और आशीर्वाद दिया है.

रिपोर्ट- पुष्पांजलि

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.