कुरूक्षेत्र से राकेश टिकैत का ऐलान : संघर्ष के लिए तैयार रहें किसान, दिल्ली से भी होगा बड़ा आंदोलन

4

कुरुक्षेत्र : भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कुरुक्षेत्र में किसानों के प्रदर्शन पर कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के मुद्दे पर किसान अब दिल्ली से भी बड़ा आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि किसान वही मांग कर रहे हैं, जो पीएम मोदी ने एमएसपी पर घोषित किया था. लेकिन, हरियाणा के मुख्यमंत्री इसे राज्य में लागू नहीं कर रहे हैं. हाईवे जाम करने की बात कहकर किसानों को बदनाम किया जा रहा है और एमएसपी के मुद्दे पर कम बात की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान की हार नहीं होगी. किसान संघर्ष के लिए तैयार रहें. इसके साथ ही, उन्होंने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के दावे पर कहा कि मोदी सरकार ने ट्विटर पर दबाव बनाकर किसान आंदोलन के बहुत से ट्विटर अकाउंट बंद कराए.

आंदोलन के दौरान किसान नेताओं के ट्विटर अकाउंट बंद

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मेरे पास तो उन किसान नेताओं की लिस्ट है, जिनके ट्विटर अकाउंट को आंदोलन के दौरान ब्लॉक किया गया है. सरकार की ओर से किसानों के आंदोलन को कम करने के लिए किसान नेताओं के ट्विटर अकाउंट को बंद कराया गया होगा, इसमें कोई दो राय नहीं. उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा का ट्विटर अकाउंट को बंद किया गया था. राकेश टिकैत ने कहा कि जैक डोर्सी ने ठीक कहा है. भारत सरकार ने दबाव बनाने के प्रयास किए होंगे. उन्होंने कहा कि अगर यह हाल अंतर्राष्ट्रीय माध्यमों का है, तो देश की न्यूज एजेंसी का क्या हाल होगा.

संघर्ष के लिए तैयार रहें किसान

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान वही मांग कर रहे हैं, जो पीएम मोदी ने एमएसपी पर घोषित किया था. लेकिन, हरियाणा के मुख्यमंत्री इसे राज्य में लागू नहीं कर रहे हैं. हाईवे जाम करने की बात कहकर किसानों को बदनाम किया जा रहा है और एमएसपी के मुद्दे पर कम बात की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान की हार नहीं होगी. किसान संघर्ष के लिए तैयार रहें.

जैक डोर्सी का बयान चौंकाने वाला : कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ का बयान हम सभी के लिए चौंकाने वाला है. सरकार के दूत विपक्ष की आवाज दबाने के लिए ट्विटर के सीईओ पर दवाब बना रहे थे. इसीलिए उन्होंने राहुल गांधी के उस समय के ट्विटर खाते को प्रतिबंधित कर दिया था. यही कारण है कि उन्होंने उस समय के अधिकांश विपक्षी नेताओं के ट्विटर अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया था. देश में अभिव्यक्ति की आजादी कहां है? वहीं, ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के भारत द्वारा दबाव वाले दावे पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने मुंबई में कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ जो कह रहे हैं कि वह एकदम सच होगा. आज सीबीआई, ईडी का जो दुरुपयोग किया जा रहा है, वह सब जानते हैं. भाजपा झूठ बोलने वाली पार्टी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.