Rajya Sabha Election: क्रॉस वोटिंग को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर किया हमला

5

rajya cm sukhu

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनावों को लेकर बीते कई दिनों की गहमा गहमी के बाद आज यानी मंगलवार को मतदान हो रहे हैं.  तीन राज्यों की 15 सीटों पर मतदान जारी है. उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. उत्तर प्रदेश की 10, कर्नाटक की चार और हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर आज वोटिंग हो रही है. चुनाव पर पूरे देश की नजर है. वहीं नतीजे आज शाम तक आ जाएंगे. सूत्रों का दावा है कि यूपी, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में जमकर क्रॉस वोटिंग हो रही है.

क्रॉस वोटिंग बिगाड़ सकता है खेल

बता दें तीन राज्यों में जारी राज्यसभा चुनावों में क्रॉस वोटिंग की खबर भी आ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 9 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. वहीं यूपी में भी क्रॉस वोटिंग की खबर आ रही है. सपा सदस्य राकेश प्रताप सिंह, अभय सिंह और राकेश पांडेय एक ही गाड़ी से मत डालने आये थे. इस दौरान उन्होंने सीधे तौर पर इस बात का जवाब नहीं दिया कि वे अपना मत किसको देने जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने बीजेपी की तरफ इशारा जरूर किया.

अखिलेश यादव ने किया बीजेपी पर हमला

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर  समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि जो  लोग इस स्थिति में फायदा तलाश रहे हैं वे चले जाएंगे. उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपनाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि किसी को सुरक्षा की चिंता होगी, किसी को धमकाया गया होगा, किसी को कुछ और कहा गया होगा और जिसके अंदर लड़ने का साहस नहीं होगा वही जाएंगे. हर किसी में सरकार के खिलाफ खड़े होने की हिम्मत नहीं होती. हर किसी पर दबाव बनाया जाता है, क्या कोई है जो नहीं जानता कि बीजेपी जीत के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. अखिलेश ने कहा कि चंडीगढ़ चुनाव के दौरान भी बीजेपी बेईमान थी.

बीजेपी में आत्मा नाम की कोई चीज नहीं- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

राज्यसभा चुनाव को लेकर हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हमारे सभी विधायकों ने चुनाव के लिए मतदान किया है. मुझे उम्मीद है कि उन सभी ने पार्टी की विचारधारा पर वोट किया है. सुक्खू ने कहा कि नतीजे घोषित होने के बाद ही हम कुछ कह सकते हैं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा में अंतर-आत्मा नाम की चीज नहीं है, वहां तो पैसा अंतर-आत्मा चलता है.

सिद्धारमैया ने किया जीत का दावा

राज्यसभा चुनाव पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी ने भी चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार खड़ा किया है, लेकिन 5वें उम्मीदवार के लिए उन्हें 45 वोटों की जरूरत थी, क्या उनके पास 45 वोट हैं? बिना संख्या के वे कैसे जीतेंगे? हालांकि वे जानते हैं कि उनके पास संख्याबल नहीं है, उन्होंने कुपेंद्र रेड्डी को मैदान में उतारा और उन्होंने हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश की, इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सिद्धारमैया ने कहा कि मुझे यकीन है कि हमारे सभी 3 उम्मीदवार जीतने जा रहे हैं.

Also Read: PM Modi in ISRO: विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, तीन बड़े प्रोजेक्ट की शुरुआत

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.