Rajya Sabha Election 2024: कर्नाटक में कांग्रेस को 3 और बीजेपी को एक सीट पर मिली जीत

7

Rajya Sabha Election 2024

Rajya Sabha Election 2024: कर्नाटक में मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीट, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक सीट जीती. उच्च सदन के लिए निर्वाचित नेताओं में कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन, जी सी चंद्रशेखर और सैयद नसीर हुसैन. जबकि बीजेपी के नारायणसा के भांडगे शामिल हैं. कांग्रेस उम्मीदवारों में अजय माकन 47, डॉ. सैयद नसीर हुसैन 46 और जीसी चन्द्रशेखर 46 वोटों से जीते.

राज्यसभा चुनाव में चार सीट के लिए पांच उम्मीदवार थे मैदान में

राज्यसभा चुनाव में चार सीट के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें जनता दल (सेक्युलर) के उम्मीदवार डी कुपेंद्र रेड्डी भी शामिल थे.

Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी को हुआ क्रॉस वोटिंग का नुकसान

चुनाव में क्रॉस वोटिंग हुई. भाजपा विधायकों में से एक, एस टी सोमशेखर ने कांग्रेस के अजय माकन के लिए मतदान किया, जबकि अन्य विधायक ए शिवराम हेब्बार ने मतदान में भाग नहीं लिया.

राज्यसभा चुनाव में जीत के लिए डिप्टी सीएम शिवकुमार ने कार्यकर्ताओं को दिया धन्यवाद

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने राज्यभा चुनाव रिजल्ट के बाद कहा, यह कांग्रेस की एकता और अखंडता को दर्शाता है. मैं सभी विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया को धन्यवाद देता हूं. मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार जीत गए हैं. मैं सभी मतदाताओं, सीएम और पार्टी कार्यकर्ताओं और एआईसीसी अध्यक्ष को भी धन्यवाद देता हूं. मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद देना चाहता हूं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.