PHOTOS: राजस्थान विधानसभा के बाहर हाई-वोल्टेज ड्रामा, रोते नजर आए बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा

6
image 75
Rajendra Gudha

Rajasthan Politics : राजस्थान में राजनीतिक तौर पर सबकुछ ठीक नहीं है. जी हां, बीते दिनों सरकार के मंत्री के द्वारा राज्य सरकार पर ही उठाए गए सवालों के बाद उन्हें बर्खास्त किया गया. जिसके बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गयी. अब सोमवार को राजस्थान के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने एक कथित ‘लाल डायरी’ को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा और दावा किया कि इसमें ‘करोड़ों रुपए के दो नंबर का लेनदेन’ दर्ज था जिसे वह सदन में रखना चाहते थे.

Rajendra Gudha

विधायक गुढ़ा ने यह भी दावा किया कि जयपुर में आयकर विभाग के छापे के दौरान मुख्यमंत्री के निर्देश पर वे यह डायरी कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ के आवास से “सुरक्षित” निकालकर लाए थे. गुढ़ा ने विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा, “सारा का सारा आर्थिक लेनदेन दो नंबर में हुआ धर्मेंद्र राठौड़ के द्वारा. मुख्यमंत्री जी का नाम लिखा है उसके अंदर. सरकार के संकट के समय…पैसा आया कहां से, पैसा गया कहां सब कुछ था उसमें.”

image 77
Rajendra Gudha

गुढ़ा ने दावा किया, “इसमें दर्ज लेनदेन कोई लाख, दो लाख, करोड़, दो-पांच करोड़ का नहीं था उसमें 100, 200, 500 करोड़ रुपए का लेनदेन था.” उन्होंने कहा, “डायरी का आधा हिस्सा मेरे पास है… क्या-क्या काले कारनामे किए गए पैसे दे देकर उन सारी चीजों का खुलासा मैं आगे भी करूंगा.’’

Rajendra Gudha

गुढ़ा ने यहां तक कहा कि “बलात्कारियों” और कांग्रेस विधायकों के बीच कोई अंतर नहीं है. उन्होंने कहा कि जैसे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जेल से अपनी आपराधिक गतिविधियां चलाता है, कांग्रेस विधायक सदन के अंदर से ऐसा करते हैं. उन्होंने कहा, “कांग्रेस के मंत्रियों व राजेंद्र गुढ़ा का डीएनए टेस्ट करवाओ नार्को टेस्ट करवाओ. नार्को टेस्ट में पता लग जाएगा कि दुष्कर्म करने वालों व इन लोगों में कोई फर्क नहीं है.”

image 85
Rajendra Gudha, Ashok Gehlot

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधानसभा में सोमवार को शून्यकाल के दौरान गुढ़ा द्वारा सदन में ‘हंगामा खड़ा’ किए जाने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. दरअसल शून्यकाल की कार्यवाही शुरू होते ही गुढ़ा लाल रंग की एक ‘डायरी’ लेकर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के सामने पहुंच गए. उन्होंने वह डायरी अध्यक्ष को सौंपनी चाही लेकिन जोशी ने उन्हें अनुमति नहीं दी. जोशी ने गुढ़ा से उनके चैंबर में आने को कहा और कहा कि वह इसकी अनुमति नहीं देंगे.

गजेंद्र सिंह शेखावत

राजस्थान के बर्खास्त मंत्री और कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा द्वारा ‘लाल डायरी’ का उल्लेख करने के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछना चाहता हूं कि यह ‘लाल डायरी’ क्या है? इसे लेकर सरकार में बेचैनी क्यों है? साथ ही राजेंद्र गुढ़ा के बर्खास्तगी पर भी बीजेपी ने सवाल उठाए है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.