Rajasthan: बाड़मेर में फैला अज्ञात बिमारी, चपेट में आये 70 लोग, प्रशासन अलर्ट

2

Rajasthan Viral Disease: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक अज्ञात वायरल बीमारी के कारण 70 से अधिक लोग बीमार हो गए. अधिकारियों ने आज इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इसके मद्देनजर प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिला अस्पताल में करीब 40 लोगों का इलाज चल रहा है और करीब एक दर्जन को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया गया है.

लगभग 70 से 80 लोग बीमार

बाड़मेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर गुर्जर ने बताया कि- लगभग 70 से 80 लोग बीमार हो गए हैं. उनमें से कुछ लोगों को डेंगू हैं जबकि, अन्य को वायरल बीमारी है. खून के सैंपल चिकित्सा जांच के लिए भेजे गए हैं जिसके बाद कुछ ठोस कहा जा सकता है. उन्होंने बताया- हमारी टीमें पिछले पांच-छह दिन से लगातार स्थिति की निगरानी कर रही हैं. कोई भी मरीज गंभीर नहीं है और हम एक दो दिनों में स्थिति को नियंत्रित कर लेंगे.

डेंगू जैसा बुखार और पेट दर्द की शिकायत

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बाड़मेर जिले के तिरसिंगङी गांव में एक बीमारी फैली जहां लोगों ने डेंगू जैसा बुखार और पेट दर्द की शिकायत की है. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन भी आज जिला अस्पताल में बीमार मरीजों से मिलने और स्वास्थ्य विभाग कर्मियों से स्थिति का जायजा लेने पहुंचे. विधायक जैन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा- मैंने गांव में बीमारी के कारण को समझने के लिये एक विशेष टीम भेजने का निर्देश दिया है. हम स्थिति को नियंत्रित करने और बीमारी को फैलने से रोकने के लिए प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा- गांव में चिकित्सा जांच की जा रही है ताकि यह पता चल सके कि यह डेंगू है, कोविड है या कोई अन्य बीमारी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.