‘जादू का खेल खेलने का काम अशोक गहलोत का है’, एग्जिट पोल के बाद बोले गजेंद्र सिंह शेखावत

2

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद अब सभी को इंतजार रिजल्ट का है जो तीन दिसंबर को आएगा, लेकिन इससे पहले जो एग्जिट पोल आया है उसके बाद बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की प्रतिक्रिया लगातार आ रही है. बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि जादू का खेल खेलने का काम अशोक गहलोत का है. हमारी पार्टी जन भावनाओं को एकीकृत करके कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ जन आक्रोश को उजागर करके उसकी ताकत पर चुनाव लड़ने के काम में जुटी हुई थी. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर बीजेपी सत्ता में आने वाली है. जनता ने खेला कर दिया है. गहलोत चुनाव हार रहे हैं. इधर, राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने की प्रतिक्रिया भी एग्जिट पोल के बाद सामने आई है. उन्होंने कहा है कि राजस्थान में प्रचंड बहुमत से 135 सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. लोगों का अटूट विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति है और यह विश्वास निश्चित रूप से एक प्रचंड जीत में 3 तारीख को नजर आएगा.

इधर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एग्जिट पोल के बाद कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग हुई है. नतीजे चौंकाने वाले होंगे क्योंकि कांग्रेस हमारी उम्मीद से कहीं ज्यादा सीटें जीतने वाली है. जीत का फैसला जनता करती है. हमारी सरकार ने जो काम किया और हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का जनता ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि इस बार ट्रेंड बदलने वाला है. आपको बता दें कि वोटों की काउंटिंग तीन दिसंबंर को होगी जिसके बाद पूरा सीन साफ हो जाएगा कि राजस्थान में किसकी सरकार बनेगी.

एग्जिट पोल में क्या आया सामने

राजस्थान में 25 नवंबर को हुए मतदान पर एग्जिट पोल के नतीजों ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में सरकार बनाने की उत्सुकता बढ़ा दी है. अब तक सामने आए चार एग्जिट पोल में से सभी में बीजेपी को बढ़त मिलती नजर आ रही है. वहीं, सत्तारूढ़ कांग्रेस 60 से 90 सीट पर सिमटती दिख रही है. ‘पोल ऑफ पोल्स’ में बीजेपी को 112 सीट, कांग्रेस को 77 सीट और अन्य को छह सीट मिलने की बारे में बताया गया है.

एग्जिट पोल के बाद किसने क्या कहा

राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने एग्जिट पोल के बाद प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी को एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों से अधिक सीटें मिल सकती है क्योंकि कांग्रेस के खिलाफ ‘अंडरकरंट’ था. इस बार राजस्थान विधानसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत अधिकतम रहा है. इससे इस बात का पता चलता है कि प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर थी.

-तिजारा से बीजेपी उम्मीदवार और सांसद बालकनाथ ने एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि राजस्थान के लोग कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं. बीजेपी राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है.

-बीजेपी सांसद और झोटवाड़ा सीट से उम्मीदवार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की भी प्रतिक्रिया एग्जिट पोल के बाद आई. उन्होंने कहा कि लोग परिवर्तन चाहते हैं और तीन दिसंबर को परिणाम बीजेपी के पक्ष में ही आएगा.

-कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने एग्जिट पोल पर कहा कि इसससे संकेत मिलता है कि राजस्थान में ‘राज नहीं रिवाज’ बदलने वाला है क्योंकि कांग्रेस बहुमत से जीत दर्ज करेगी.

-कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस सरकार बना सकती है क्योंकि लोगों ने कांग्रेस के विकास मॉडल को देखते हुए मताधिकार का प्रयोग किया है. कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना ज्यादा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.