राजस्थान: प्रह्लाद जोशी का दावा- अशोक गहलोत ने तो सचिन पायलट को ही निक्कमा और गद्दार बता दिया था

26

(वीरेंद्र आर्य) केंद्रीय मंत्री एवं राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी का दावा है कि राज्य में भाजपा विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत का इतिहास दोहराएगी. जनता राज्य में कांग्रेस सरकार की विफलता और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को देखकर भाजपा को वोट देगी. राज्य में गुरुवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भारी व्यस्तता के बीच जोशी ने प्रभात खबर से विशेष बातचीत में भाजपा के वसुंधरा राजे को मुख्य मंत्री फेस नहीं बनाने और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सचिन पायलट संबंधी आरोपों पर खुलकर जवाब दिया.

उन्होंने पच्चीस नवंबर को मतदान के बाद भाजपा नेताओं के नजर नहीं आने के मुख्यमंत्री गहलोत के दावे को खोखला बताया. जोशी ने कहा कि 2013 में भाजपा को राजस्थान में 163 सीटें मिलीं थीं. पार्टी यही इतिहास दोहराएगी. उनका कहना था कि कांग्रेस नेता स्वर्गीय राजेश पायलट और इनके बेटे सचिन पायलट के बारे में प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बयान बिल्कुल सही हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गुर्जर वोटों के लिए राजेश पायलट को बीच लाने का आरोप निराधार है. गहलोत तो खुद सचिन पायलट को निक्कमा , नाकारा, गद्दार और कोरोना तक बता चुके हैं. मैं लंबे समय से पॉलिटिक्स में हूं. हम ऐसे शब्द तो अपनी विरोधी पार्टी के नेताओं के लिए भी नहीं कहते. फिर सचिन पायलट तो उन्हीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ उनकी सरकार में उप मुख्यमंत्री भी थे.

चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भाजपा के सीएम फेस नहीं बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी की रणनीति का हिस्सा है. कई राज्यों में पार्टी सीएम फेस बनाती है और कई चुनाव में ऐसा नहीं करती. उन्होंने कहा कि आपको यही सवाल कांग्रेस से करना चाहिए. आखिर अशोक गहलोत तो मुख्यमंत्री हैं. फिर भी कांग्रेस ने उन्हें या अन्य किसी को सीएम फेस नहीं बनाया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.