छात्राओं को 12वीं के बाद फ्री स्कूटी, हर शहर में एंटी रोमियो फोर्स, जानें बीजेपी ने राजस्थान से क्या किया वादा

23

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने ‘आपणो अग्रणी राजस्थान संकल्प पत्र-2023’ का विमोचन किया. घोषणा पत्र जारी करने के बाद भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि हमारा इतिहास रहा है कि हमने जो कहा है वो किया है और जो नहीं कहा है वो भी किया है. राजस्थान देश का एक मात्र राज्य है जहां बिजली का दर सबसे महंगा और पेट्रोल-डीजल पर वैट सबसे ज्यादा है. यहां पेपर लीक ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आगे नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीते पांच वर्ष में पांच बातों के लिए जानी गई जो भ्रष्टाचार, बहन बेटियों व माताओं का अपमान,परीक्षापत्र लीक,गरीब व पिछ़ड़ों पर अत्याचार व किसानों का तिरस्कार हैं.

बीजेपी ने जनता से क्या किया वादा

-छात्राओं को 12वीं पास होने के बाद स्कूटी दी जाएगी. ऐसा करके महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा.

बीजेपी सरकार में बाती है तो घोटालों की जांच के लिए एसआईटी बनाई जाएगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

-बीजेपी ने जनता से वादा किया है कि गेहूं की फसल 2700 रुपए प्रति क्विंटल खरीदी जाएगी. इसके साथ ही जिन किसानों की जमीन कुर्क की गई है, उन्हें मुआवजा देने के लिए एक कमेटी बनवाने का काम किया जाएगा.

-महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर शहर में एंटी रोमियो फोर्स बनाया जाएगा. यही पनहीं हर थाने में एक महिला डेस्क बनाई जाएगी.

-उज्ज्वला धारक को बीजेपी सरकार 450 प्रति सिलेंडर सब्सिडी देगी. मातृत्व वंदना योजना के तहत महिलाओं को दिए जा रहे 5,000 रुपये को बढ़ाकर 8,000 किया जाएगा.

-पर्यटन की दृष्टि से कॉर्पस फंड 2 हजार करोड़ का बनाया जाएगा. पर्यटन को कैसे बढ़ावा दिया जा सकता है, पर्यटन से 5 लाख युवाओं को रोजगार मिल सके, इस पर काम किया जाएगा.

-बीजेपी ने राजस्थान के लिए जो घोषणा पत्र जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि यदि हमारी सरकार प्रदेश में आई तो हम ढाई लाख नौकरी देंगे.

-बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि राजस्थान में अगर हमारी सरकार बनी तो परीक्षापत्र लीक व अन्य घोटालों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करेंगे.

गेंहू की उपज को प्रति क्विंटल 2,700 रुपये में खरीदा जाएगा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड‍्डा ने कहा कि गेंहू की उपज को प्रति क्विंटल 2,700 रुपये में खरीदा जाएगा और ये एमएसपी के ऊपर बोनस दिया जाएगा. उसी तरीके से एक compensation policy बनेगी, जिसमें जिन किसानों की भूमि कुर्क की गई है, उनको हम कैसे कंपनसेट कर सकते हैं और मुख्यधारा में ला सकते हैं, इस पर काम किया जाएगा.

‘लाडो प्रोत्साहन योजना’ शुरू की जाएगी

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड‍्डा ने कहा कि हर ​एक जिले में महिला थाना खोला जाएगा और हर थाने में महिला डेस्क होगी. हर सिटी में Anti Romeo Squad बनाया जाएगा. महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए ‘लाडो प्रोत्साहन योजना’ शुरू की जाएगी. जिसमें बीजेपी सरकार नवजात बच्चियों को 2 लाख का सेविंग बांड देगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.