Rajasthan Congress crisis: सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच बन गयी बात! राहुल गांधी की इस बात पर लगे ठहाके

28

Rajasthan Congress Meeting News: राजस्थान कांग्रेस को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लेकर अचानक चौंका दिया. मीडिया से राहुल गांधी बोलते नजर आये कि लैपटॉप में गहलोत जी भी है इनको भी दिखा दो…राहुल गांधी के इतना कहने के बाद पीछे से नेतागण बोले की सर पीछे स्क्रीन लगायी गयी है, तो राहुल मुस्कुरा दिये…इस दौरान सचिन पायलट के चेहरे पर भी मुस्कान नजर आयी.

इस पूरे घटनाक्रम को राजनीति के जानकार शुभ संकेत के तौर पर देख रहे हैं. बैठक में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत प्रदेश कांग्रेस के 30 नेता पहुंचे. सीएम अशोक गहलोत चोट की वजह से ऑनलाइन जुड़े. इस दौरान राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. इनके साथ-साथ स्पीकर सीपी जोशी, सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट और तीनों सहप्रभारी भी मौजूद रहे.

हंसी-मजाक का वीडियो आया सामने

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हंसी-मजाक का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इसपर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. एक यूजर ने लिखा कि बादलों की ओट से सूरज निकलने वाला है,सफर जारी रखो, वक्त बदलने वाला है..!! एक अन्य यूजर ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ये छोटीमोटी लड़ाई नहीं,देश को बचाने की ये लडाई है! व्यक्तीगत स्पर्धा और द्वेष भावना को दरकिनार रख नेता लड़ें तो देशपर और पार्टी पर अहसान होगा, दिल बड़ा करो और दूर की सोचो, ये सभी कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं!

पहले भी हो चुकी है बैठक

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने भी कांग्रेस की एक बैठक हुई थी. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद पार्टी की ओर से कहा गया था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं. दोनों नेताओं के बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा. पिछले दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ये कह चुके हैं कि राजस्थान सरकार भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामलों में सजा को मौजूदा 10 साल से बढ़ाकर आजीवन कारावास तक करने के लिए अगले विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.