Breaking News : बीजेपी ने जारी की राजस्थान चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची, देखें लिस्ट

2

Rajasthan Assembly elections : राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 83 उम्मीदवारों के नाम हैं. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को झालरापाटन से टिकट दिया गया है, वे यहीं से विधायक हैं. सतीश पुनिया को अंबेर से टिकट दिया गया है, जबकि ज्योति मिर्धा को नागौर से टिकट दिया गया है.

राजेंद्र राठौड़ को तारानगर से टिकट दिया

विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ को तारानगर से टिकट दिया गया है. सूरजगढ़ से संतोष अहलावत को टिकट दिया गया है. बीकानेर पूर्व से सिद्धि कुमारी और अनूपगढ़ (अजा) से संतोष बावरी चुनाव मैदान में हैं.

केंद्रीय चुनाव समिति ने 83 नामों पर मुहर लगाई

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 20 अक्टूबर को पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इन 83 नामों पर अपनी मुहर लगाई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह उपस्थित थे. उनकी सहमति से इन नामों पर फैसला लिया गया है. इससे पहले पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. पार्टी ने कुल 124 उम्मीदवारों के नाम अबतक घोषित कर दिए हैं. राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है और तीन दिसंबर को मतगणना होगी.

कांग्रेस ने जारी की 33 उम्मीदवारों की पहली सूची

गौरतलब है कि कांग्रेस ने भी आज राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 33 उम्मीदवारों को पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी नाम है. इनके अलावा सीपी जोशी और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के नाम भी लिस्ट में हैं. कांग्रेस की लिस्ट के अनुसार अशोक गहलोत सरदारपुरा से ही चुनाव लड़ेंगे. सचिन पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे जहां से वे विधायक हैं. कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को नाथद्वार से टिकट दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.