दिल्ली में बारिश ने मचाई तबाही, 15 इमारतें ढही-सड़कें बनी तालाब, एक शख्स की मौत

51

देश की राजधानी दिल्ली मानसून की पहली फुहार से ही पानी-पानी हो गई है. सड़कों में जलभराव, रास्तों पर सरकती गाड़ियां और कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम. बारिश से देश की राजधानी सिर्फ बेहाल ही नहीं रही. शहर में हो रही बरसात के कारण 15 घर भी ढह गए, जिसमें एक शख्स की जान चली गई. दिल्ली अग्निशमन सेवा ने घटना की सूचना दी है. गौरतलब है कि शुक्रवार से ही दिल्ली के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. शनिवार को भी बारिश होती रही. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अभी दो से तीन दिनों तक मानसून की बारिश होती रहेगी.

सड़कों पर सरकती रही गाड़ियां
दिल्ली में मौसम की पहली भारी बारिश के कारण शहर में कई जगह जलभराव हो गया. भारी जलभराव के कारण वाहन चालकों को भारी यातायात जाम का सामना करना पड़ा. लगातार बारिश के कारण जलभराव होने के चलते मिंटो ब्रिज को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस सहित कई बाजारों में जलभराव के कारण व्यापारियों और लोगों को समस्या हुई. जलभराव और बारिश के कारण बाजारों में ग्राहक भी कम ही नजर आये.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मानसून की पहली पहली बारिश से बेहाल हुई दिल्ली को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने दोपहर ढाई बजे तक 98.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की. वहीं, रिज वेधशाला में 111.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.