Odisha Train Accident: ‘दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच होगी’ जानें हादसे पर क्या बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

7

ओडिशा के बालासोर में हुए भयावह रेल हादसे से पूरा देश सदमे में है. अब तक 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 900 से ज्यादा लोग घायल हैं. वहीं घटना के बाद हालात का जायज लेने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा के बालासोर पहुंचे जहां ये हादसा हुआ है. वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, हमारी पहली प्राथमिकता राहत बचाव है, हादसे की उच्चस्तरीय जांच होगी.

सरकार पीड़ितों को हर संभव मदद करेगी- रेल मंत्री 

रेल मंत्री ने कहा- यह बहुत बड़ी दुर्घटना है. सभी दिवंगत आत्माओं के लिए हम प्रार्थना करते हैं. कल रात से रेलवे की टीम, NDRF, SDRF बचाव कार्य में जुटी है. जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. सरकार उन्हें हर संभव मदद करेगी. रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है, हादसे की उच्चस्तरीय जांच होगी.

अबतक 230 से ज्यादा लोगों की मौत, 900 से ज्यादा घायल 

आपको बताएं, ओडिसा के बालसोर में हुए भयावाह ट्रेन हादसे ने रूह कांपने पर मजबूर का दिया है. ओडिशा के बालासोर में बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई. इस हादसे में अबतक 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 900 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. मुआवजे की घोषणा की जा चुकी है. इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के 12 लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी. इसमें से 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान रेल मंत्रालय ने किया है तो वहीं पीएम मोदी ने 2-2 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की है. राहत-बचाव कार्य जारी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.