‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’: युवती ने कुछ यूं राहुल गांधी को पहनाई माला, साथ में खिंचवाई तस्वीर

7

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ सोमवार शाम नगालैंड पहुंची. इसके बाद मंगलवार को यह यात्रा फिर से कोहिमा से शुरू हुई. राहुल गांधी अपनी पार्टी के सहयोगियों के साथ मणिपुर की सीमा से लगे कोहिमा जिले के खुजामा गांव कल देर शाम पहुंचे और यहां से आज अपने अगले गंतव्य की ओर निकले. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तीसरे दिन का वीडियो कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तीसरे दिन की शुरुआत… आज यात्रा नागालैंड के लोगों के बीच रहेगी….लोगों से मिलते, उनकी बात समझते न्याय की ये यात्रा आगे बढ़ रही है…भारत जोड़ो न्याय यात्रा…न्याय का हक मिलने तक….

क्या है वीडियो में देखें

कांग्रेस ने जो वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है उसमें राहुल गांधी लोगों से मिलते नजर आ रहे हैं. वीडियो के शुरू में एक युवती कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गले में एक खास माला पहनाते नजर आ रही है. इसके बाद वह उनके साथ फोटो भी क्लिक करवाती है. इतना करने के बाद कांग्रेस नेता आगे बढ़कर हाथ हिलाते हुए लोगों ने मिलते नजर आ रहे हैं. वे कतार में खड़े लोगों से लगातार हाथ मिलाते हुए आगे बढ़े और अपनी यात्रा जारी रखी.

बंद कमरे में राहुल गांधी ने की बैठक

आपको बता दें कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मणिपुर के थौबल में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. सोमवार को कांग्रेस की नगालैंड इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ख्रीदी थेनुओ ने बताया था कि अपने प्रवास के दौरान राहुल गांधी नगा होहो सहित नगा आदिवासी संगठनों, नागरिक संस्थाओं और चर्च निकायों के साथ उनके मुद्दों और समस्याओं पर बंद कमरे में बैठकें करेंगे. राहुल गांधी की यह यात्रा 18 जनवरी को असम में प्रवेश करेगी और इससे पहले नगालैंड के पांच जिलों कोहिमा, त्सेमिन्यु, वोखा, जुन्हेबोटो और मोकोकचुंग से गुजरेगी.

एक ‘विशेष टिकट’ लेना होगा लोगों को

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरने वाली है. इस दौरान कुल 6,713 किलोमीटर की दूरी बस और पैदल तय की जाएगी और इसका समापन 20 या 21 मार्च को मुंबई में होगा. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ बस पर सवारी करने और ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने के इच्छुक लोगों को एक ‘विशेष टिकट’ लेना होगा, जिस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की यात्रा के दौरान की एक तस्वीर छपी है. इस बात की जानकारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.