राहुल गांधी करेंगे अमेरिका का दौरा, भारतीय समुदाय के लोगों को करेंगे संबोधित

5

Rahul Gandhi America Visit: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जून के पहले हफ्ते में अमेरिका का दौरा करेंगे जहां वह भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करने के साथ ही कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि तय कार्यक्रम के मुताबिक, राहुल गांधी का अमेरिका दौरा एक सप्ताह से अधिक का हो सकता है और वह न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी अपने अमेरिकी प्रवास के दौरान न्यूयॉर्क के अलावा वॉशिंगटन और लॉस एंजेलिस का भी दौरा कर सकते हैं.

भाजपा के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें 

राहुल गांधी के अमेरिका दौरे से भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है. बता दें कुछ ही समय पूर्व राहुल गांधी ने ब्रिटेन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था. भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा था कि मुझे बड़ा अजीब लगता है कि मैं यहां कैंब्रिज में और हावर्ड में बोल सकता हूं, अपनी बात रख सकता हूं, लेकिन भारत के विश्वविद्यालय में नहीं बोल सकता. आगे राहुल गांधी ने देश के डेमोक्रेसी को खतरे में बताया था और विपक्ष की आवाज को दबाये जाने का भी गंभीर आरोप लगाया था. राहुल गांधी के बयान से भाजपा को झटका लगा था.

राहुल गांधी पर होगी भाजपा की नजर 

राहुल गांधी के अमेरिका में होने वाले कार्यक्रमों पर बीजेपी की कड़ी निगरानी होगी. सामने आयी मौजूदा जानकारी के मुताबिक अमेरिका में राहुल गांधी का पूरा कार्यक्रम करीब 1 हफ्ते का होगा, यहां वे भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करने के साथ ही कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा ले सकते हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.