कारगिल में बोले राहुल गांधी -चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है, लेकिन पीएम मोदी इससे इनकार कर रहे

7

लद्दाख के लोगों का कहना है कि उनकी आवाज दबाई जा रही है, रोजगार के जो वादे किये गये थे वे झूठे साबित हुए हैं. लद्दाख भले ही केंद्र शासित प्रदेश बन गया है लेकिन आज भी यहां कई कमियां हैं. आज स्थिति यह है कि लद्दाख बेरोजगारी का केंद्र बन गया है. यहां फोन की कनेक्टविटी भी अच्छी नहीं है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उक्त बातें आज लद्दाख दौरे के दौरान कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कही.

चीन ने भारत की जमीन हड़पी है

राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख दौरे के दौरान यहां रहने वाले लोगों ने उनसे यह बात कही है. राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के लोग हमेशा देश के लिए कुर्बानी देने को तैयार रहे हैं और इस बात की कद्र कांग्रेस पार्टी करती है. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने लद्दाख दौरे के दौरान देखा कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह कहते हैं कि चीन ने भारत की एक इंच भी जमीन नहीं ली है.

मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को मिलेगी जीत

इससे पहले एक अन्य जनसभा में राहुल गांधी ने दावा किया कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का चुनाव कांग्रेस पार्टी जीतने जा रही है. इसके सबूत कर्नाटक चुनाव के दौरान मिल चुके हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा का डाउनफाॅल शुरू हो चुका है और जल्दी ही इनका देश से सफाया हो जायेगा. ज्ञात हो कि राहुल गांधी कुछ दिनों से लद्दाख की यात्रा पर हैं और इस दौरान वे कई लोगों से मुलाकात कर रहे हैं और क्षेत्र की समस्याओं को जानने का प्रयास भी कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा – मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया. गरीबों, माताओं-बहनों और युवाओं से बात की. आपके दिल की बात समझने की कोशिश की. दूसरे नेता अपने ‘मन की बात’ करते हैं. मैंने सोचा मैं आपके मन की बात सुनूं. मैंने ये जाना कि आप मोहब्बत से रहते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.