‘सभी संस्थानों पर बीजेपी का कब्जा’, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी

5

राहुल गांधी अपने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन अमेरिका की विख्यात स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने बदलते वैश्विक परिदृश्य में भारत की भूमिका पर विस्तृत व्याख्यान दिया. जहां उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में एक बार फिर बीजेपी पर धावा बोला. राहुल गांधी ने कहा की भारत में सभी संस्थानों पर बीजेपी का कब्जा है, कोई भी संस्थान मदद नहीं कर रहा है. वहीं उन्होंने कहा की वे मानहानि की अधिकतम सजा पाने वाला शायद पहले व्यक्ति हैं. उन्होंने कहा की देश में विपक्ष संघर्ष कर रहा है, हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ रहे हैं.

सैन फ्रांसिस्को में भी राहुल ने बीजेपी पर साधा था निशाना 

इससे एक दिन पूर्व राहुल गांधी ने सैन फ्रांसिस्को में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा था . उन्होंने कहा था, ‘भारत में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है’. साथ ही उन्होंने कहा कि, उनके भारत जोड़ों यात्रा को भी रोकने का भरपूर प्रयास किया गया. राहुल प्रवासियों से बात करते हुए ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं’ वाला संदेश एक बार फिर दोहराया था.

मोदी जी भगवान को भी समझा सकते हैं- राहुल गांधी 

वहीं अपने संबोधन में राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था, भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें लगता है कि वे हर चीज के बारे में सबकुछ जानते हैं. इनमें एक मोदी जी भी हैं. उन्हें लगता है कि वे हर चीज के बारे में सबकुछ जानते हैं. मोदी जी भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है? वे वैज्ञानिक को विज्ञान के बारे में और इतिहासकार को इतिहास के बारे में भी समझा सकते हैं. राहुल के इन बयानों के बाद बीजेपी ने उनकी कड़ी आलोचना की थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.