‘आ रहे हैं राहुल गांधी, सवाल जारी रहेगा’, जानें कांग्रेस नेता को राहत मिलने के बाद किसने क्या कहा

74

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर आयी. कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता को राहत दी है जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता का रास्ता साफ हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश में ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी है.

राहुल गांधी के वकील ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी का मूल सरनेम मोदी नहीं है, क्योंकि वह मोढ़ वणिक समाज से आते हैं. आपको बता दें कि पूर्णेश मोदी ने 13 अप्रैल 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी सभा में मोदी सरनेम के संबंध में की गई कथित विवादित टिप्पणी को लेकर राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया हुआ है. राहुल गांधी ने सभा में टिप्पणी की थी कि ‘‘सभी चोरों का एक ही उपनाम मोदी कैसे है?

‘मोदी’ सरनेम टिप्पणी मामले में सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि कोर्ट जानना चाहता है कि अधिकतम सज़ा क्यों दी गयी? अगर 1 साल 11 महीने की सजा दी होती तो वे (राहुल गांधी) अयोग्य (लोकसभा सदस्यता) नहीं ठहराए जाते. राहुल गांधी को राहत मिलने के बाद जानें किसने क्या कहा

-राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी पर मानहानि के मुकदमे में सजा पर रोक का सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागतयोग्य है. यह सच्चाई एवं न्याय की जीत है.

-कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, हम राहुल गांधी जी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने वाले माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं. यह राहुल गांधी जी का दृढ़ विश्वास है. न्याय की जीत हुई है. कोई भी ताकत जनता की आवाज को दबा नहीं सकती.

-कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है…सत्यमेव जयते – जय हिंद…अगले ट्वीट में कांग्रेस ने कहा कि आ रहा हूं… सवाल जारी रहेंगे.

-गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने कहा कि कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं. कानूनी लड़ाई जारी रहेगी.

-सुप्रीम कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम टिप्पणी मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आज खुशी का दिन है…मैं आज ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखूंगा और बात करूंगा.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आसन से अनुरोध किया है कि राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गयी है, उन्हें सदन में आने की अनुमति जल्द से जल्द दी जाए.

-कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सत्य और न्याय की जीत का प्रमाण है. बीजेपी की मशीनरी के अथक प्रयासों के बावजूद राहुल गांधी ने न्यायिक प्रक्रिया में अपना विश्वास बनाये रखा. उन्होंने झुकने, टूटने या झुकने से इनकार कर दिया था.

-कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि न्याय की जीत हुई है! लोकतंत्र के गलियारे में फिर सुनाई देगी सत्य की दहाड़! सत्यमेव जयते…

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया कि अंधकार चाहे भारी हो और समंदर पार हो,सदा उजाला विजित हुआ है, अगर सत्य आधार हो. राहुल गांधी जी की सजा पर रोक के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का भारत स्वागत करता है. सत्यमेव जयते! यह INDIA की जीत है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने ट्वीट किया

नफरत के खिलाफ,

मोहब्बत की जंग जारी है!

सच पहले भी, सिर्फ सच था,

सच आज भी भारी है!

-मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्वीट किया कि देश में लोकतंत्र की आवाज, जन-जन के चहेते और कांग्रेस के सम्मानित नेता श्री राहुल गांधी को माननीय उच्चतम न्यायालय से सजा में राहत मिलने पर हार्दिक शुभकामनाएं…माननीय न्यायालय के इस फैसले से न्यायपालिका के प्रति देश की जनता का सम्मान और भरोसा दोनों बढ़ेंगे… मुझे पूरा भरोसा है कि अंतिम फैसला भी श्री राहुल गांधी के पक्ष में आएगा और देश में लोकतंत्र मजबूत होगा. सत्यमेव जयते…

-मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारे सम्माननीय नेता श्री राहुल गांधी जी को सुप्रीम कोर्ट से न्यायिक राहत मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएं….सत्य सदैव उज्ज्वल रहे!!

-राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने ट्वीट किया कि सत्यमेव जयते…माननीय सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी जी की सजा पर रोक का फैसला करके लोकतंत्र की आवाज़ को मजबूत किया है…INDIA की आवाज़ अब फिर संसद में गूंजेगी…जनता के अधिकारों की आवाज़ को मजबूत करने के लिए माननीय न्यायालय का आभार.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.