राहुल गांधी ने पहले ही कर दी थी राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी ? वीडियो वायरल

4

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को दो राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया है. हालांकि तेलंगाना की जीत ने कांग्रेस को थोड़ी राहत दी है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी सांसद राहुल गांधी ने पहले ही कर दी थी. दरअसल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी से बोलने में बड़ी चूक हो गई थी, जिसमें उन्होंने दोनों राज्यों में कांग्रेस की हार की घोषणा कर दी थी. हालांकि बाद में अपनी गलती उन्होंने सुधारी. लेकिन जब दोनों राज्यों में कांग्रेस की हार हुई, तो सोशल मीडिया में यूजर्स तेजी वीडियो शेयर कर रहे हैं और

राहुल गांधी के वीडियो में क्या है खास

देश की सबसे पुरानी पार्टी की शर्मनाक हार के बाद सोशल मीडिया में राहुल गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल किया जा रहा है. वीडियो में राहुल गांधी यह कहते दिख रहे हैं कि पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हार मिल रही है. दरअसल पांच राज्यों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर राहुल गांधी से सवाल पूछा गया था, तो उसके जवाब में कांग्रेस सांसद ने कहा, मध्य प्रदेश में उनकी (बीजेपी) सरकार जा रही है. हड़बड़ी में राहुल गांधी ने कह दिया, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी सरकार जा रही है. बाद में राहुल गांधी ने सुधार किया और कहा, आप सब से मुझे कन्फ्यूज कर दिया. मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार जा रही है. जबकि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमारी (कांग्रेस) सरकार आ रही है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव 2023 में केवल 35 सीटें ही मिल पाईं. जबकि बीजेपी ने 54 सीटें जीतकर बहुमत के साथ सरकार बनाने की तैयारी में है. एक्जिट पोल में भी यहां कांग्रेस की वापसी का दावा किया गया था, लेकिन बीजेपी की धमाकेदार जीत ने सभी आंकड़ों को झूठा साबित कर दिया.

राजस्थान में भी बीजेपी ने कांग्रेस को किया सत्ता से बाहर

राजस्थान में अशोक गहलोत की अगुआई में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन मौजूदा चुनाव में गहलोत का जादू काम नहीं किया और पार्टी केवल 69 सीटों पर सिमट गई. जबकि विपक्ष में बैठी बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर बहुमत के साथ सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है. राजस्थान में कांग्रेस वर्षों से चले आ रहे ट्रेंड को नहीं बदल पाई. राज्य में हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन का रिवाज रहा है.

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

मध्य प्रदेश को लेकर कहा जा रहा था कि सत्ता विरोधी लहर में बीजेपी उड़ जाएगी. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी और शाह की तिकड़ी ने कमाल किया. बीजेपी रिकॉर्ड 163 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ वहां दोबारा सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. वहीं बात करें कांग्रेस की तो कमलनाथ की अगुआई में सत्ता तक पहुंचने की तैयारी कर रही पार्टी केवल 66 सीटें ही जीत पाई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.