PHOTOS: हाफ शर्ट, छोटी दाढ़ी और चेहरे पर मुस्कान, कुछ इस तरह संसद भवन पहुंचे राहुल गांधी

23
07081 pti08 07 2023 000067b
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए सोमवार का दिन काफी अच्छा रहा. सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद लोकसभा सचिवालय ने भी उनको गुड न्यूज दी है. सचिवालय की ओर से उनकी सदस्यता बहाल कर दी गयी है. इसके बाद राहुल गांधी संसद पहुंचे.

Rahul Gandhi

वायनाड से सांसद राहुल गांधी के संसद पहुंचते ही विपक्षी नेताओं ने उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया. साथ ही राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को प्रणाम कर आशीर्वाद लिया.

07081 pti08 07 2023 000066a
Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा की सदस्यता बहाल होने के बाद सोमवार को संसद पहुंचे जहां उनकी पार्टी और कुछ अन्य सहयोगी दलों के सांसदों ने उनका स्वागत किया तथा उनके समर्थन में नारेबाजी की.

Rahul Gandhi

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में पार्टी के उप नेता प्रमोद तिवारी, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के एनके प्रेमचंद्रन और कई अन्य विपक्षी सांसदों ने संसद भवन के प्रवेश द्वार पर राहुल गांधी का स्वागत किया.

07081 pti08 07 2023 000062b
Rahul Gandhi

महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन करने के बाद राहुल गांधी लोकसभा की कार्यवाही में शामिल हुए. हालांकि, राहुल गांधी सदन में चुपचाप बैठे रहें. जिस समय राहुल गांधी लोकसभा की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे तो बीजेपी नेता और सांसद निशिकांत दुबे सदन को संबोधित कर रहे थे.

Rahul Gandhi

सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल का ब्यौरा बदला और संसद सदस्य लिखा. सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद उन्होंने ‘डिस्क्वालीफाइड एमपी’ (अयोग्य ठहराए गए सांसद) लिखा था. ‘मोदी उपनाम’ को लेकर की गई टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर उच्चतम न्यायालय द्वारा शुक्रवार चार अगस्त को रोक लगाए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई.

07081 pti08 07 2023 000049b
Rahul Gandhi

महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे राहुल गांधी शांतचित हाथ जोड़कर नमन कर रहे थे. वहीं, अन्य समर्थक और नेता उनके समर्थन में लगातार नारेबाजी कर रहे थे.

Rahul Gandhi

कांग्रेस ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने को ‘सत्य की जीत’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि सरकार को अपने कुछ महीनों के शेष कार्यकाल में विपक्षी दलों को निशाना बनाने की बजाय सही मायने में शासन पर ध्यान देना चाहिए. ‘मोदी उपनाम’ को लेकर की गई टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर उच्चतम न्यायालय द्वारा शुक्रवार चार अगस्त को रोक लगाए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई.

07081 pti08 07 2023 000073b
Rahul Gandhi

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में पार्टी के उप नेता प्रमोद तिवारी, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के एनके प्रेमचंद्रन और कई अन्य विपक्षी सांसदों ने संसद भवन के प्रवेश द्वार पर राहुल गांधी का स्वागत किया. विपक्षी सांसदों ने ‘राहुल गांधी संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ और ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.