राहुल गांधी ने लद्दाख में 12470 फीट की ऊंचाई पर पिता राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, किया भावुक ट्वीट

18

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज जयंती है. इस मौके पर कांग्रेस के दिग्गज नेता उन्हें और पूरा देश उन्होंने श्रद्धांजलि दे रहा है. कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में 12470 फीट की ऊंचाई पर अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है. इसको लेकर पैंगोंग त्सो के तट पर खास तैयारी की गयी थी.

राहुल गांधी ने किया भावुक ट्वीट

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने एक भावुक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं. आपके निशान मेरा रास्ता हैं – हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज सुन रहा हूं.

सोनिया गांधी, खरगे और प्रियंका गांधी ने राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में ‘वीर भूमि’ पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और दिवंगत पति को जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा ने भी वीर भूमि पर पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि अर्पित की.

लद्दाख के लोग खुश नहीं : राहुल गांधी

लद्दाख दौरे पर गये राहुल गांधी ने कहा, यहां के लोगों की बहुत सारी शिकायतें हैं, वे उस दर्जे से खुश नहीं हैं जो उन्हें दिया गया है, वे प्रतिनिधित्व चाहते हैं और बेरोजगारी की समस्या है…लोग कह रहे हैं कि राज्य को नौकरशाही से नहीं बल्कि जनता की आवाज से चलना चाहिए.

चीन ने छीन ली भारत की जमीन: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, यहां चिंता की बात यह है कि चीन ने जमीन छीन ली है…लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई है, लेकिन PM मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सच नहीं है, आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं.

राहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील पर की बाइक की सवारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 20 अगस्त को अपने पिता और पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन मनाने के लिए लद्दाख में पैंगोंग झील की ओर बाइक की सवारी पर निकले. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर लिखा, पैंगोंग झील के रास्ते में, जिसके बारे में मेरे पिता कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है.

राहुल गांधी ने 25 अगस्त तक बढ़ाया अपना लेह दौरा

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू करने के लिए लेह पहुंचे, लेकिन उनका दौरा 25 अगस्त तक बढ़ा दिया गया.

1984 में राजीव गांधी बने थे देश के प्रधानमंत्री

राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली. अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण करने पर वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे कम उम्र के प्रधान मंत्री बने. उन्होंने 2 दिसंबर, 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया. 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.