‘राहुल गांधी साधारण नेता, बहुत ज्यादा तवज्जो ना दें’, दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने ऐसा क्यों कहा?

7

कांग्रेस के पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह ने लोकसभा सांसद राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने राहुल गांधी को साधारण नेता करार दिया है. साथ ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को ज्यादा तवज्जो ना देने की अपील की है.

राहुल गांधी पर क्या बोले लक्ष्मण सिंह

पूर्व कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने शनिवार को मध्यप्रदेश के गुना में कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उसी दौरान मीडिया वालों ने उनसे पूछा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में बयान देते हैं, तो उनका चेहरा टीवी पर कम दिखाया जाता है, तो इसपर सिंह ने कहा, राहुल गांधी एक सांसद हैं, वह (पार्टी के) अध्यक्ष नहीं हैं, और कांग्रेस के एक कार्यकर्ता हैं. इसके अलावा राहुल गांधी कुछ नहीं हैं. उन्होंने कहा, आप (मीडिया) लोगों को राहुल गांधी को इतनी तवज्जो नहीं देनी चाहिए और न ही हमें ऐसा करना चाहिए.

राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता मत मानिए, मैं भी नहीं मानता : लक्ष्मण

पांच बार सांसद और तीन बार विधायक रह चुके लक्ष्मण सिंह ने कहा कि राहुल गांधी केवल एक सांसद हैं और वह पार्टी के बाकी सांसदों के बराबर हैं. उन्होंने कहा, कोई जन्म से नहीं, बल्कि अपने कर्मों से (बड़ा) बनता है. राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता मत मानिए, मैं भी नहीं मानता। वह एक साधारण सांसद हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें तवज्जो देते हैं या नहीं. इस बारे में जब लक्ष्मण सिंह से रविवार को पूछा गया तो उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने खुद कहा है कि वह पार्टी के कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा, हम सब पार्टी कार्यकर्ता हैं.

कौन हैं लक्ष्मण सिंह

लक्ष्मण सिंह पूर्व कांग्रेस सांसद हैं. इसके अलावा वह कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई हैं. पिछले महीने हुए मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में गुना जिले की चचौरा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका पेंची ने लक्ष्मण सिंह को 61,000 से अधिक मतों से हराया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.