राहुल गांधी ने विदेश में भारत का किया अपमान, कांग्रेस नेता के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार

3

Anurag Thakur on Rahul Gandhi’s Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया. पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि- हर विदेश यात्रा में देश का अपमान करना राहुल गांधी की आदत बन गई है और यह प्रायोजित यात्रा भी उसी दिशा में आगे बढ़ रही है. आगे बताते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करना चाहते हैं लेकिन देश का अपमान करने से पीछे नहीं हटते. राहुल गांधी पर अनुराग ठाकुर का हमला यहीं नहीं रुका, उन्होंने गांधी पर आरोप लागते हुए कहा कि- कांग्रेस नेता विदेशी नेताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा को हजम नहीं कर पा रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियन पीएम ने मोदी को बताया बॉस 

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करना जारी रखते हुए कहा कि- राहुल गांधी हमेशा अपनी विदेश यात्राओं के दौरान भारत का अपमान करते हैं. पीएम मोदी ने लगभग 24 पीएम और दुनिया के राष्ट्रपतियों से मुलाकात की और अपनी विदेश यात्रा के दौरान 50 से अधिक बैठकें की. हाल ही में, ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि ‘पीएम मोदी बॉस हैं, भारत के पीएम इटली ने कहा कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं और एक देश के प्रधानमंत्री ने उनके पैर छूकर उनका अभिवादन किया. अनुराग ठाकुर ने आगे अपने बयान में जोड़ते हुए कहा कि- आज दुनिया भारत के नेतृत्व में उम्मीद देखती है. 75 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ. सच तो यह है कि हमारे नेता की वजह से 140 करोड़ देशवासियों का सम्मान बढ़ रहा है. राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को यह हजम नहीं हो रहा है.

देश की प्रगति पर उठाते हैं सवाल 

बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब देश का कद बढ़ रहा होता है तो राहुल गांधी भारत की प्रगति पर सवाल उठाते हैं. पहले भी वह (राहुल गांधी) भारत को एक राष्ट्र नहीं मानते थे. वह इसे राज्यों का संघ कहते हैं और भारत की प्रगति पर भी सवाल उठाते हैं. आखिर राहुल गांधी इसके तहत विदेश जाकर क्या हासिल करना चाहते हैं. प्रायोजित कार्यक्रम? क्या देश पर कीचड़ उछालना ही उसका काम है? ऐसे समय में जब भारत का कद दुनिया में लगातार बढ़ रहा है.

राहुल गांधी के टिप्पणी पर साधा निशाना 

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर भी निशाना साधा कि आज भारत में मुसलमानों के साथ जो हो रहा है, वह 1980 के दशक में दलितों के साथ हुआ था. निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि अस्सी के दशक में उत्तर प्रदेश और केंद्र में भी कांग्रेस सत्ता में थी. आगे उन्होंने कहा- राहुल गांधी जिस दौर की बात कर रहे हैं..1980 के दशक में दलितों और अनुसूचित जाति के परिवारों का उत्पीड़न होता था, देश में और उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस सत्ता में थी. शायद वह बाहर जाकर बताना चाहते थे कि दलितों और अल्पसंख्यकों का दमन किया जाता था. कांग्रेस शासन और सबका साथ सबका विकास भाजपा के तहत हो रहा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.