राहुल गांधी ने संसद में दिया ‘फ्लाइंग किस’, BJP महिला सांसदों ने जताई आपत्ति, स्पीकर से कड़ी कर्रवाई की मांग

77

कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में घिर गये हैं. दरअसल लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी सांसदों के फ्लाइंग किस दिया. जिसके बाद बीजेपी की कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत दर्ज कराई गई. इधर राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे अभद्रता करार दिया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अविश्वास प्रस्ताव भाषण के बाद लोकसभा परिसर से जब राहुल गांधी बाहर निकल रहे थे तो उनकी कुछ फाइलें गिर गई. उसे उठाने के लिए जब राहुल झुके तो कुछ बीजेपी सांसद उन पर हंसने लगे. इस पर राहुल गांधी ने बीजेपी सांसदों की तरफ फ्लाइंग किस दिया और हंसते हुए बाहर चले गए. इस बात को लेकर बीजेपी की महिला सांसदों ने सभापति से शिकायत की है.

राहुल गांधी के फ्लाइंग किस मामले पर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि वह फ्लाइंग किस देते हैं. राहुल गांधी को क्या हो गया है? सदन में इतनी सारी महिलाएं बैठी हैं. उनमें कोई शिष्टाचार नहीं है।यह बहुत दर्दनाक है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनके व्यवहार को अमर्यादित करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब हमने सदन में किसी सांसद का ऐसा व्यवहार देखा है. उन्होंने सदन में महिला सांसदों पर फ्लाइंग किस का इशारा किया… यह अस्वीकार्य है. हमने स्पीकर से शिकायत की है कि वे इसके खिलाफ कार्रवाई करें.

राहुल पर सख्त कार्रवाई की मांग
इधर, एनडीए की महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी के प्रति अनुचित इशारे करने और सदन में अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.