Rahul Gandhi: विदेशों में राहुल गांधी के दिए सरकार विरोधी बयानों से बीजेपी बौखला गई थी.

4

rahul gandhi ka news

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को ब्रेक देने वाले हैं. 26 फरवरी से 1 मार्च तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर विराम रहेगा. इस दौरान राहुल गांधी विदेश दौरे पर जा रहे हैं. दरअसल राहुल गांधी लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी जा रहे हैं, जहां उनका लेक्चर है. इससे पहले भी राहुल गांधी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर दे चुके हैं. राहुल गांधी विदेशी जमीन से भी केंद्र सरकार, बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ बड़े बयान दे चुके हैं. उन्होंने कई मामलों को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर हमला किया. अब एक बार फिर राहुल विदेश जा रहे हैं. ऐसे में मीडिया गलियारों में चर्चा है कि एक बार फिर राहुल गांधी बीजेपी और आरएसएस पर मुखर हो सकते हैं. अपने पहले अपने विदेश दौरे में राहुल गांधी ने कई ऐसे बयान दिए हैं जिससे बीजेपी तिलमिला गई है. बीजेपी ने राहुल गांधी पर देश की छवि खराब करने का आरोप भी लगा चुकी है.

राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बड़े बयान

साल 2023 में कैब्रिज यूनिवर्सिटा में राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कह दिया था भारत में लोकतंत्र खतरे में है. छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि हम ऐसी दुनिया बनते हुए नहीं देख जहां लोकतांत्रिक मूल्यों का महत्व नहीं हो. राहुल गांधी ने कहा था कि लोकतांत्रिक मूल्यों को बढ़ावा देने की जरूरत है इसे किसी पर थोपा नहीं जा सकता. उन्होंने कहा था कि भारत में बड़े पैमाने पर असमानता और आक्रोश नजर आ रहा है. जो लोकतंत्र के गिरावट का सूचक है. राहुल गांधी ने भारत की तुलना पाकिस्तान से कर दी थी

दलितों और अल्पसंख्यकों को दबा रही सरकार- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने जर्मनी में एक सवाल के जवाब में कहा था कि देश में साल 2014 में आई मोदी सरकार दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को दबाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा था कि इससे पहले जितनी सरकारें आयी थी इन लोगों के उत्थान का काम किया था, लेकिन मोदी सरकार इन्हें दबा रही है. राहुल गांधी के इस बयान का बीजेपी ने जमकर विरोध किया था

राहुल गांधी ने की थी आरएसएस की मुस्लिम ब्रदरहुड से तुलना

राहुल गांधी बीते साल अपने भारत जोड़ो यात्रा के बाद ब्रिटेन के दौरे गये थे. वहां राहुल गांधी ने आरएसएस की तुलना मिस्र के विवादित संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से कर दी थी. गौरतलब है कि मुस्लिम ब्रदरहुड संगठन को कई देशों में आतंकी गतिविधियों के लिए जाना जाता है. इसके अलावा अपने एक बयान में राहुल गांधी ने राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ को फासीवादी संगठन बताते हुए कहा था कि इसने भारत के करीब सभी संस्‍थानों पर कब्जा कर लिया है. राहुल के इस बयान की भी बीजेपी ने घोर निंदा की थी.

पेगासस को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर बोला था हमला

इसके अलावा राहुल गांधी ने ब्रिटेन में भारत सरकार पर जासूसी करवाने का आरोप लगाया था. उन्होंने देश के अफसरों को फोन पर संभलकर बात करने की सलाह दी थी. राहुल ने कहा था कि भारत में लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा था कि पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये सरकार जासूसी कर रही है. 

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.