क्या आपने राम मंदिर उद्घाटन में किसी गरीब, मजदूर, बेरोजगार को देखा? बीजेपी पर राहुल गांधी का जोरदार हमला

4

दो दिन के विराम के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के कोरबा से फिर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है. इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर सोमवार को निशाना साधते हुए दावा किया कि देश में लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है और वे महंगाई की मार का सामना कर रहे हैं. उन्होंने हाल में अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि पिछले महीने हुए इस बड़े कार्यक्रम में कोई गरीब, मजदूर या बेरोजगार मौजूद नहीं था, जबकि केवल अडाणी, अंबानी जैसे अरबपति और फिल्मी सितारे ही नजर आए थे.

कोरबा शहर के सीतामढ़ी क्षेत्र से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ फिर से शुरू

राहुल गांधी ने सोमवार सुबह छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर के सीतामढ़ी क्षेत्र से अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ फिर से शुरू की और वहां एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने लोगों से जागने की अपील की और दावा किया कि लोगों की जेब पर डाका डाला जा रहा है और उन्हें गुमराह किया जा रहा है. जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि देश में पिछड़े, दलित और आदिवासी 74 फीसदी हैं, लेकिन इन समुदायों का एक भी व्यक्ति भारत की उन शीर्ष 200 कंपनियों का मालिक या प्रबंधन में शामिल नहीं है जिन्हें देश का पूरा पैसा दिया जा रहा है.

क्या आपने राम मंदिर उद्घाटन में किसी गरीब, मजदूर, बेरोजगार को देखा है?

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी इसे हिंदू राष्ट्र कहती है लेकिन देश की 74 फीसदी आबादी और आम गरीबों को कुछ नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा, वे केवल थाली, घंटा बजाने, मोबाइल फोन दिखाने और भूख से मरने के लिए हैं. मुझे बताओ, क्या आपने राम मंदिर उद्घाटन में किसी गरीब, मजदूर, बेरोजगार या छोटे व्यवसायी को देखा है? मैंने केवल (गौतम) अदाणी जी, (मुकेश) अंबानी जी, अमिताभ बच्चन समेत फिल्मी सितारों और अन्य बड़े व्यवसायियों को देखा अदाणी जी, अंबानी जी, उनकी पत्नी और बच्चे बड़े-बड़े बयान दे रहे थे.

ये आर्थिक अन्याय है

राहुल गांधी ने इसे आर्थिक अन्याय करार देते हुए कहा कि लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है और महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है, जबकि अडाणी और अंबानी चीन का सामान बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.