गिरफ्तार पंजाब के डिप्टी सीएम की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

6

पंजाब : पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी की तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया. रविवार को विजिलेंस ब्यूरो ने ओपी सोनी को आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले मे गिरफ्तार किया था. सोमवार को कोर्ट में पेशी के दौरान हार्ट संबंधी दिक्कत होने के कारण उन्हें आनन-फानन में फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल डॉक्टर्स उनकी जांच कर रहे है.

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि 2016 से लेकर 2022 तक पूर्व उप मुख्यमंत्री की कुल आय 4.52 करोड़ रुपये थी. जबकि इस दौरान उन्होंने 12.48 रुपये खर्च किया था. सोनी ने अपनी पत्नी, बेटी व बेटे के नाम पर संपत्तियां खरीदी थी. उन पर ये आरोप है कि उन्होंने अपनी कमाई से कई गुना अधिक खर्च है.

दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का सुनाया फैसला 

आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में विजिलांस ब्यूरो ने आठ महीने की पूछताछ के बाद रविवार देर रात कांग्रेस नेता को गिरफ्तार किया था. विजिलेंस के एसएसपी वरिंदर सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सोमवार को सोनी को कोर्ट में पेश किया गया था. काफी देर बहस चलने के बाद कोर्ट ने सोनी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का फैसला सुनाया. इसी बीच उनकी तबीयत बिगड़ने लगी.

कांग्रेसियों ने जताया विरोध

सोनी के अरेस्ट से नाखुश कांग्रेसियों ने इस मामले पर विरोध जताया है. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटि के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने ट्वीट कर विरोध जताया. उन्होंने लिखा, ओपी सिंह की गिरफ्तारी महज भगवंत मान का एक प्रयास है ताकि, जनता का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हट सके. इस तरह की घटना से कोई नतीजा नहीं निकल सकता. हम बदले की इस राजनीति की निंदा करते है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.