पंजाब में पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग महिला को मारा थप्पड़, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

8

चंडीगढ़ : भारतमाला परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ पंजाब के गुरदासपुर स्थित दिल्ली-कटरा राजमार्ग पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान पंजाब पुलिस के एक कर्मचारी ने बुजुर्ग महिला को थप्पड़ जड़ दिया. सोशल मीडिया पर प्रदर्शन के दौरान बुजुर्ग महिला को थप्पड़ जड़ने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद बवाल और ज्यादा बढ़ गया और किसानों के इस प्रदर्शन के समर्थन में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (केएमसी) भी सामने आ गया. उधर, बुजर्ग महिला पर थप्पड़ जड़ने का मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद उनकी ओर से यह कहा जा रहा है कि मामले की जांच की जा रही है.

पुलिसकर्मियों को नुकसान पहुंचाना चाहते थे प्रदर्शनकारी : एसपी

पुलिसकर्मी द्वारा बुजुर्ग महिला को थप्पड़ जड़ने के मामले में बटाला के पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली-कटरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूमि अधिग्रहण के विरोध के दौरान गुरदासपुर में एक बुजुर्ग महिला प्रदर्शनकारी को थप्पड़ मारते हुए एक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हुआ है. उन्होंने कहा कि कल किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें कुछ उपद्रवी किसानों ने पुलिसकर्मियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. उन्हें नियंत्रित करने के दौरान कुछ कर्मियों को चोटें भी आईं.

पुलिसकर्मी ने बचाव में मारा थप्पड़ : एसपी, बटाला

उन्होंने यह भी कहा कि इस बीच, एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें एक महिला एक पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारने की कोशिश करती दिख रही है. इसके बाद उसने अपने बचाव में उसे थप्पड़ मारा. उन्होंने कहा कि इस घटना को गंभीरता से लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है. मैं सभी विरोध कर रहे किसानों से अनुरोध करता हूं कि वे कानून व्यवस्था को अपने हाथ में न लें और शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करें और अपनी मांगों को शांतिपूर्ण तरीके से रखें.

रेल पटरियों पर किसानों का धरना, रेल यातायात बाधित

उधर, किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (केएमसी) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भारतमाला परियोजना के लिए अधिग्रहित भूमि के कथित अपर्याप्त मुआवजे को लेकर अमृतसर जिले के देवीदासपुरा गांव में गुरुवार को रेलवे पटरी पर धरना दिया और रेल यातायात बाधित कर दिया. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि किसानों के धरने पर बैठने के मद्देनजर अपराह्न 12.30 बजे के बाद अमृतसर और दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं. उन्होंने बताया कि इस विशेष खंड के लिए सभी ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया जा रहा है.

किसानों को उचित मुआवजा नहीं दे रही सरकार

वहीं, केएमसी के प्रवक्ता गुरबचन सिंह चब्बा ने कहा कि किसान भारतमाला परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के संबंध में मुआवजे के मुद्दे को लेकर धरने पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार जमीन तो ले रही है, लेकिन किसानों को उचित मुआवजा नहीं दे रही है. चब्बा ने पुलिस पर प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ बल प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि गुरदासपुर जिले में एक महिला किसान को एक पुलिसकर्मी ने थप्पड़ मार दिया. उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी कृषि भूमि से उजाड़ने के लिए बल प्रयोग करने वाली सरकार और उसकी पुलिस का दबंग रवैया निंदनीय है.

पुलिस ने प्रदर्शनकारी पर बरसाई लाठी

केएमसी के प्रवक्ता गुरबचन सिंह चब्बा ने आरोप लगाया कि दिल्ली-कटरा राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तार और उसके निर्माण के लिए अपनी जमीन अधिग्रहण को लेकर सरकार के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया. उन्होंने कहा कि यह घटना गुरदासपुर के चीमा खुदी गांव में हुई. यह पूछे जाने पर कि किसान कब तक रेल यातायात बाधित रखेंगे, तो चब्बा ने कहा कि किसान संगठन और प्रशासन के बीच कई बैठकें चल रही हैं और अंतिम फैसला जल्द ही लिया जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.