पंजाब के सीएम भगवंत मान को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी जान से मारने की धमकी

4

Punjab News: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की चर्चा अमूमन सुनने को मिलती है. वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इस बार उसने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारने की धमकी दी है.

गणतंत्र दिवस के दिन माहौल खराब करने की धमकी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तान समर्थक व सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारे की धमकी दी है. यही नहीं, पन्नू एक नया वीडियो जारी करके पंजाब के गैंगस्टरों को उससे संपर्क करने के लिए कहता नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए ताकि एक बार फिर पंजाब को आतंकवाद के दौर में धकेलने का काम किया जा सके. पन्नू ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन माहौल खराब करने की धमकी दी है.

इससे पहले भी भारत को धमकी दे चुका है पन्नू

आपको बता दें कि इससे पहले वीडियो जारी करके आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत को धमकी दी थी और कहा था कि वह 13 दिसंबर या उससे पहले कुछ ऐसा करेगा जिससे भारतीय संसद को गहरी चोट पहुंचेगी. उसने अपने वीडियो में कहा था कि भारत ने उसकी हत्या की नाकाम कोशिश की है यह उसी का बदला होगा.

आखिर कौन है आतंकी गुरपतवंत पन्नू

गुरपतवंत पन्नू की बात करें तो वह अमृतसर के खानकोट का रहने वाला है. उसने पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की और इसके बाद वह विदेश चला गया. यहां उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर पंजाब में खालिस्तानी अलगाववादी मुहिम को हवा दी. पन्नू के परिवार के बारे में जो जानकारी है उसके अनुसार, उसके पिता महिंदर सिंह पंजाब में कृषि विपणन बोर्ड में काम करते थे. खलिस्‍तान समर्थक पर 2019 में भारत आने पर प्रतिबंध लगाने का काम किया था. फिलहाल वह अमेरिका और कनाडा को अपना ठिकाना बनाए हुए है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.