Punjab: नहीं सुधर रहा पाकिस्तान, इंटरनेशनल बॉर्डर पर BSF ने मार गिराया एक और ड्रोन, चार दिनों में पांचवीं घटना

4

Punjab: बीते कुछ समय से इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन्स की घटनाएं बढ़ती जा रही है. यहां आये दिन पाकिस्तानी ड्रोन्स को भारतीय सीमा में प्रवेश करते देखा जा रहा है. कुछ दिनों से यह घटनाएं और भी बढ़ गयी है. बता दें यह बीएसएफ के जवानों ने बीते चार दिनों के दौरान पांच पाकिस्तानी ड्रोन्स को मार गिराया है. पाकिस्तानी ड्रोन की एक ऐसी ही घटना कल रात पंजाब इंटरनेशनल बॉर्डर पर दर्ज की गयी है. यहां BSF के जवानों ने एक और काले रंग के ड्रोन को मार गिराया है. इस ड्रोन से संदिग्ध हेरोइन भी बरामद की गयी है.

चार दिन में यह इस तरह की पांचवीं घटना

बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स (BSF) ने पंजाब में इंटरनेशनल पर मादक पदार्थ गिराने के लिए भारत में घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. चार दिन में यह इस तरह की पांचवीं घटना है. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि ड्रोन को अमृतसर जिले के भैणी राजपूताना गांव के अमृतसर सेक्टर में कल रात करीब 9 बजे मार गिराया गया. उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने काले रंग का डीजे मैट्रिस 300 आरटीके ड्रोन बरामद कर लिया है और साथ ही उससे ले जाई जा रही 2.1 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन जब्त की है.

ड्रोन से एक छोटा-सा जलता हुआ टॉर्च भी बरामद

प्रवक्ता के मुताबिक, ड्रोन से एक छोटा-सा जलता हुआ टॉर्च भी बरामद किया गया है, ताकि भारतीय सीमा में मादक पदार्थ के तस्कर खेप का पता लगा सकें और खेतों से उसे बरामद कर सकें. पंजाब बॉर्डर पर 19 मई के बाद मानवरहित वायु यान मार गिराए जाने की यह पांचवीं घटना है. अधिकारियों के अनुसार, पिछले चार दिन में सैनिकों को ड्रोन उड़ने की आवाज सुनाई देने की कुछ और घटनाएं भी सामने आई हैं, लेकिन इसमें कुछ पता नहीं लगाया जा सका.

3.3 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद

BSF सैनिकों ने पिछले शुक्रवार को बॉर्डर पर दो ड्रोन मार गिराए थे, जबकि तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी बॉर्डर में गिरा था. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया था कि चूंकि, तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरा था, इसलिए उसे बरामद नहीं किया जा सका था. सिक्योरिटी फाॅर्स ने शनिवार रात को अमृतसर सेक्टर में भी एक ड्रोन को मार गिराया था और उसके जरिये ले जाया जा रहा 3.3 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किया था. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.