प्रियंका चोपड़ा ने क्यों चुना अपनी नन्ही परी के लिए इतना पुराना नाम, जानिए क्या है मालती मैरी का मतलब

7

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी शानदार करियर बनाया है. वर्तमान में अभिनेत्री अपने पति निक जोनस के साथ अमेरिका में रहती हैं. 15 जनवरी 2022 को सरोगेसी की मदद से उन्होंने एक प्यारी सी बेटी का वेलकम किया. जिसका नाम ‘मालती मैरी चोपड़ा जोनस’ रखा गया. देसी गर्ल की बेटी का नाम अनाउंस होते ही सोशल मीडिया पर ये बहस छिड़ गई कि उन्होंने लेटेस्ट नाम छोड़कर ऐसा ओल्ड फेशन नाम क्यों चुना. आज मालती के दूसरे जन्मदिन पर आइये जानते हैं, इस नाम के पीछे का मतलब…

जाने कब हुआ था प्रियंका चोपड़ा की बेटी का जन्म

साल 2022 जनवरी में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने सरोगेसी द्वारा एक बेटी का वेलकम किया. मिडिया रिपोर्टस के मुताबिक, उनका जन्म 15 जनवरी को रात 8 बजे संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन डिएगो अस्पताल में हुआ था. प्रियंका ने अपनी प्यारी सी बेटी का नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनस रखा है. अभिनेत्री अक्सर अपने सोशल मिडिया प्लैटफार्म पर अपनी बेटी की तस्वीरे शेयर करती रहती हैं.

क्या है प्रियंका चोपड़ा की बेटी के नाम के पीछे का राज

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, प्रियंका चोपड़ा ने अपनी बेटी का नाम ‘मालती मैरी चोपड़ा जोनस’ अपनी मां और निक जोनस की मां के नाम को मिलाकर रखा है. दरअसल प्रियंका की मां मधु चोपड़ा का मिडिल नाम मालती है और निक की मां का मिडिल नाम मैरी है. साथ ही उनके नाम में उनकी मां और पिता दोनों का नाम शामिल है. हालांकि इस बात की पुष्टि प्रियंका या निक द्वारा आज तक नहीं हुई हैं.

क्या है प्रियंका चोपड़ा की बेटी के नाम का मतलब

जब से प्रियंका चोपड़ा की बच्ची का नाम सामने आया है, फैंस इस खास नाम का मतलब डिस्कस कर रहे हैं. दरअसल मालती एक भारतीय नाम है जिसका संस्कृत में अर्थ है चांदनी या एक छोटा सुगंधित फूल. मैरी, बाइबिल से जुड़ा हुआ एक नाम है जो कि भगवान यीशु की मां का नाम है. प्रियंका और निक ने 22 जनवरी को अपनी बेटी के नाम को पब्लिकली अनाउंस किया था.

प्रियंका चोपड़ा ने क्यों लिया सरोगेसी का सहारा

डैक्स शेफर्ड के आर्मचेयर एक्सपर्ट पॉडकास्ट के साथ एक इंटरव्यू में, प्रियंका ने खुलासा किया था कि उन्होंने 30 की उम्र में ही अपनी एग फ्रीजिंग कराई थी क्योंकि वो कंफर्म नहीं थी कि वह भविष्य में बच्चे चाहती हैं या नहीं. उन्होंने आगे कहा था , “मैंने 30 साल में ही अपने एग को फ्रीज करवा लिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि मुझे पहले करियर में कुछ बनना था.”

मालती को भारतीय संस्कृति से जोड़कर रखती हैं प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा विदेश में रहने के बावजूद अपनी भारतीय संस्कृति से जुड़ी हुई रहती हैं और अपनी बेटी को भी इससे जोड़कर रखती हैं. साल 2023 की शुरुआत में निक और प्रियंका मालती को इंडिया लेकर आई थी. जहां, उन्होंने मुंबई के एक हिंदू मंदिर में भगवान का आशीर्वाद लिया था. प्रियंका ने इसकी एक तस्वीर भी अपने इंस्टाग्राम पर साझा की थी. एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका ने ये बताया था कि मालती ने हाल ही में पारंपरिक भारतीय व्यंजनों का स्वाद लेना भी शुरू किया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.